IDBI’s Bank Scam:1.21 करोड़ रुपए का घोटालेबाज केशियर 5 दिन की रिमांड पर,50 लाख रुपए ट्रेडिंग एप में उड़ा दिए  

2753

IDBI’s Bank Scam:1.21 करोड़ रुपए का घोटालेबाज केशियर 5 दिन की रिमांड पर,50 लाख रुपए ट्रेडिंग एप में उड़ा दिए  

 

Ratlam : मध्यप्रदेश के रतलाम में IDBI बैंक केशियर सुरेश मीणा ने बैंक की राशि में से 1 करोड 21 लाख रुपए के गबन मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर गुरुवार को न्यायालय से 5 दिन का रिमांड मांगा था,जिसके मिलने पर पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में सुरेश मीणा ने 50 लाख रुपए से अधिक राशि ट्रेडिंग एप में लगाकर उड़ा डालने की बात कबूली हैं।उसने बची हुई राशि अपने यार दोस्तों और परिचितों के खातों में जमा करने की बात भी कबूली है।पुलिस अब आरोपी सुरेश से किन किन दोस्तों के खातों में रुपए जमा किए इस बात की पुछताछ कर रही हैं।इसी बात को लेकर आरोपी का 5 दिन का रिमांड मांगा गया था।

 

बता दें कि शहर के नाहरपुरा में किरण टॉकीज के पास स्थित आईडीबीआई बैंक शाखा प्रबंधक किशोर तंवर ने इस मामले में थाना माणकचौक में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि शाखा में सुरेश पिता बद्रीप्रसाद मीणा मूल निवासी करोली राजस्थान हालमुकाम लक्ष्मणपुरा कैशियर के रूप में 17 जनवरी 2022 से पदस्थ हैं।

10 अगस्त 2023 को बैंक में जमा कैश का मिलान किया गया तो सिस्टम के मुताबिक ब्रांच में 1 करोड़ 46 लाख 39 हजार रुपए 664 रुपए होना चाहिए थे लेकिन वहां 25 लाख 39 हजार 664 रुपए ही मिलें यानी 1 करोड़ 21 लाख रुपए कम मिले थे।

प्रबंधक किशोर तंवर द्वारा मीणा से पूंछने पर उसने बताया कि मैंने कैश काउंटर व सेफ डिपॉजिट में से अलग अलग समय पर कुल 1 करोड़ 21 लाख रुपए निकाले हैं।

 

*क्या कहते हैं अधिकारी*

आरोपी को गिरफ्तार कर गुरुवार को न्यायालय में पेश किया गया था जहां से 5 दिन का रिमांड मिला है।

अब सुरेश से कौन कौन से ट्रेडिंग एप और कहां कहां रुपया लगाया है और किन किन दोस्तों के खातों में रुपए जमा कराए हैं पूछताछ की जा रही हैं।

 

*एसआई एपी सिंह*