संदिग्ध हालात में विवाहिता की मौत, कुछ समय पहले किया था प्रेम विवाह, पिता ने ससुराल पक्ष पर हत्या के आरोप लगाए

562

Bagli (Dewas): सोमवार को बागली थाना अंतर्गत ग्राम धावड़िया के जंगलों में शौच के निकली एक विवाहिता का शव रस्सी के सहारे झूलता हुआ मिला।

महिला के पिता सहित अन्य परिजनों ने ससुराल पक्ष पर महिला की हत्या के आरोप लगाए। महिला ने कुछ माह पूर्व अपनी ही जाति के युवक के साथ प्रेम विवाह किया था।

जानकारी के अनुसार ग्राम धावड़िया निवासी गूंजा उर्फ़ संजूबाई (20 वर्ष) सुबह 6 बजे शौच के लिए निकली थी। जब वह वापस नहीं लौटी तो उसका पति अनिल व ससुर एवं रमेश और केदार उसे तलाशने निकले।

लगभग 2 घंटे बाद बाद में अनिल सहित अन्य लोगों को संजूबाई का शव धावड़िया के जंगलों में पहाड़ी पर स्थित एक पेड़ पर रस्सी की सहयता से लटकी होने की सूचना मिली। जिस पर बाबूलाल पति धुरसिंह ने पुलिस को सुचना दी।

जिस पर थाना प्रभारी दीपकसिंह यादव पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और पंचनामे की कार्यवाही के बाद शव को बागली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पीएम के लिए भेजा गया। इस दौरान मृतक संजूबाई के मायके ग्राम इमलीपुरा गोपालपुरा से बागली के चिकित्सालय पहुँच गए।

तब तक धावड़िया से मृतक के पति अनिल के पक्ष के लोग भी बागली पहुंच गए। दोनों ही पक्ष बड़ी संख्या में बागली चिकित्सालय में एकत्र हो गए और एक दूसरे से वाद-विवाद करने लगे।

जिसमें मृतका के पिता शंकर सहित अन्य परिजनों का कहना था कि अनिल उनकी बेटी को बहला कर भगा ले गया था और बिना शादी के ही बंधक बना अपने रखे हुए था और अनिल और उसके घर वालों ने ही संजूबाई की हत्या की है क्योंकि अनिल और उसके साथियों ने पुलिस के पहुँचने से पहले ही शव को फंदे से उतार लिया था।

दूसरी ओर अनिल और उसके परिवार वाले इन आरोपों से इंकार कर रहे थे। मामले को बिगड़ते देख एसडीओपी राकेश व्यास और नायब तहसीलदार चिकित्सालय पहुंचे और दोनों पक्षों को शांत कराया। मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।