Chances of Cabinet Expansion : मंत्रिमंडल के चार खाली पद भरे जाने के आसार, नामों का खुलासा नहीं!

विंध्य, महाकौशल, बुंदेलखंड और निमाड़ से एक-एक मंत्री बनाने की संभावना!

622
MP BJP is in new era

Chances of Cabinet Expansion : मंत्रिमंडल के चार खाली पद भरे जाने के आसार, नामों का खुलासा नहीं!

 

Bhopal : विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह किसी को नाराज नहीं रखना चाहते। शायद इसीलिए मंत्रिमंडल की चार के चार खाली जगहों को भी भरने की कवायद शुरू हो गई। मुख्यमंत्री ने मंगलवार रात राज्यपाल मंगू भाई पटेल से मुलाकात की।

उनकी राज्यपाल से अचानक हुई मुलाकात के बाद मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज हो गई। शिवराज कैबिनेट में अभी चार पद खाली हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि विंध्य, महाकौशल, बुंदेलखंड और निमाड़ क्षेत्र से चार को मंत्री बनाया जा सकता है। चुनाव की घोषणा से पहले ऐसा किया जाना अप्रत्याशित ही होगा।

चर्चा है कि मुख्यमंत्री ने राज्यपाल से शपथ के लिए समय मांगा है। लेकिन, भाजपा के सूत्र कैबिनेट विस्तार की अटकल गलत बता रहे है। इसलिए कि यदि किसी को मंत्री बनाया जाता है तो दूसरे वर्ग की नाराजी झेलना पड़ सकती है।

जिन संभावित नामों को लेकर कयास लगाए गए है वे हैं राजेंद्र शुक्ला रीवा, गौरीशंकर बिसेन बालाघाट, राहुल लोधी खरगापुर या प्रदुम्न लोधी बड़ा मलहरा को मंत्री बनाया जा सकता है। एक नाम निमाड़ से किसका होगा, ये सामने नहीं आया।
जबकि, मंगलवार को ही शिवराज सरकार ने विधायक और पूर्व मंत्री रामपाल सिंह को राज्य स्तरीय दीनदयाल अंत्योदय कार्य-समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया। राज्य सरकार ने रामपाल सिंह को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया है।