शराब दुकान बंद कराने पहुंचे पुलिसकर्मी से बीच सड़क पर लाठी-डंडों से मारपीट, 2 गिरफ़्तार

325
Sex Racket and Murder देह व्यापार गैंग (सेक्स रैकेट) की मुख्य सरगना 23 साल की महक यादव

शराब दुकान बंद कराने पहुंचे पुलिसकर्मी से बीच सड़क पर लाठी-डंडों से मारपीट, 2 गिरफ़्तार

भोपाल। अयोध्या नगर इलाके में स्थित शराब पुलिस के तीन कर्मचारियों ने एफआरव्ही डॉयल 100 पर तैनात एक पुलिस आरक्षक और ड्राइवर के साथ बीती रात लाठी-डंडों से मारपीट कर दी। दरअसल, एफआरव्ही पेट्रोलिंग के दौरान देर रात तक खुली शराब दुकान बंद कराने पहुंचे थे। तभी आरोपियों ने पुलिसकर्मी और ड्राइवर पर हमला कर दिया। इस हमले में आरक्षक के हाथ में गंभीर चोट आई है। जिसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना को एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास, शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने समेत विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।

एसीपी एमपी नगर अक्षय चौधरी ने बताया कि आरक्षक कल्याण सिंह अयोध्या नगर थाना में पदस्थ हैं और इन दिनों एफआरव्ही डॉयल 100 पर तैनात हैं। कल रात वह ड्रायवर अजय के साथ एफआरव्ही से थाना क्षेत्र में पेट्रोलिंग कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें पता चला कि काकड़ा अयोध्या नगर स्थित शराब दुकान खुली है और कुछ लोश वहां पर शराब पी रहे हैं। इस सूचना के बाद रात करीब साढ़े बाहर बजे आरक्षक कल्याण सिंह एफआरव्ही के साथ मौके पर पहुंचे। जहां पर उन्होंने शराब दुकान के कर्मचारी अमित, अजीत द्विवेदी और सचिन शांडिल्य शराब पीते हुए मिले। यह देख आरक्षक ने उन्हें शराब पीने से रोका और शराब दुकान बंद करने को कहा। इसी बात से नाराज आरोपी सचिन, अजीत और अमित ने लाठी-डंडों से आरक्षक और ड्राइवर के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया। इस मारपीट में आरक्षक कल्याण सिंह और ड्रायवर अजय घायल हुए हैं। घटना के बाद दोनों घायलों को जय प्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से आरक्षक को हाथ में गंभीर चोट होने के कारण एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पर उनके हाथ की सर्जरी होगी।

मारपीट का वीडियो वायरल

जब शराब दुकान के कर्मचारी पुलिस आरक्षक के साथ सरेराह मारपीट कर रहे थे, तभी वहां से गुजर रहे एक कार चालक ने इस घटना का वीडियो बना लिया। इसके बाद वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि शराब दुकान के कर्मचारी बुरी तहर से आरक्षक के साथ मारपीट कर रहे हैं। आरोपियों ने पुलिस और कानून का जरा भी खौफ दिखाई नहीं दे रहा है।

केस दर्ज कर दो आरोपी गिरफ्तार

इस मामले में पुलिस ने घायल आरक्षक कल्याण सिंह की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास, मारपीट, शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने, सरकारी कर्मचारी से मारपीट समेत विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपी अजीत द्विवेदी और सचिन शांडिल्य को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस एक अन्य आरोपी की तलाश कर रही है।