Online Poison : अमेजन कंपनी पर रासुका लगाई जाएगी  

कलेक्टर की जनसुनवाई में हुई कंपनी के खिलाफ शिकायत

852
Online Poison : अमेजन कंपनी पर रासुका लगाई जाएगी  

Online Poison : अमेजन कंपनी पर रासुका लगाई जाएगी  

Indore : ऑनलाइन सामान बेचने वाली प्रसिद्ध कंपनी ‘अमेजन’ (Amazon) ने एक युवक को ऑनलाइन ऑर्डर पर जहर उपलब्ध कराया था। जिसके खाने से उस युवक की मौत हो गई थी। कलेक्टर की जनसुनवाई में युवक के परिजनों ने कंपनी की शिकायत की। शिकायत के बाद कलेक्टर मनीष सिंह ने जांच का आश्वासन देते हुए पीड़ित पक्ष को कहा कि जो भी दोषी होगा, उसे रासुका में निरुद्ध किया जाएगा। वहीं, मामले की जांच एएसपी राजेश व्यास को सौंपी है। उल्लेखनीय  प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी कुछ दिन पहले इस आशय का बयान दिया था।

Online Poison

यह मामला छत्रीपुरा थाना क्षेत्र की लोधा कॉलोनी में रहने वाले आदित्य पिता रणजीत वर्मा (Aditya Ranjit Verma) का है, जो फल बेचता था। करीब तीन माह पहले 22 जुलाई को उसने अमेजन कंपनी से जहर के चार पैकेट मंगवाए थे। जहर खाने से उसकी 30 जुलाई को मौत हो गई थी। हॉस्पिटल ले जाने के दौरान घर में जहर का पैकेट मिला था। उसने कितनी मात्रा में जहर खाया था, इसका पता नहीं चल सका था। पिता का कहना है कि अगर बेटा इंदौर में किसी मेडिकल या अन्य दुकान पर जाता तो उसे ये जहर नहीं मिलता, लेकिन अमेजन ने आसानी से उपलब्ध करा दिया।

Online Poison : अमेजन कंपनी पर रासुका लगाई जाएगी  

आदित्य ने 22 जुलाई को अमेजन पर ऑर्डर बुक किया था। बुकिंग नंबर और ऑर्डर नंबर भी हैं। ऐसे ही दूसरे ऑर्डर का भुगतान नहीं करने पर कंपनी ने ऑर्डर कैंसिल कर दिया था। इन सभी के दस्तावेज उन्होंने कलेक्टर को शिकायत के साथ दिए हैं। कंपनी ने गैर कानूनी रूप से जहर बेचने (Online Poison)के व्यवसाय के साथ डिलीवरी की है।

युवा कार्यकर्ता सामाजिक संगठन के लोगों ने कलेक्ट्रेट में तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया। अमेजन के खिलाफ नारेबाजी की। कार्यकर्ता यतीन नागर, देवेंद्र सोलंकी ने बताया कि ई-कॉमर्स की यह कंपनी प्रतिबंधित गांजा, शराब और दूसरे मादक पदार्थ तक ऑनलाइन(Online Poison)बेच रही है। उन्होंने प्रदर्शन कर कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा।

Panna News: फिर मिला मजदूर को बेशकीमती हीरा, अनुमानित कीमत 20 लाख से ऊपर