75 वर्षीय वृद्ध से 19.50 लाख रुपए लूटने वाले आरोपी पकड़ाए

भाटपचलाना पुलिस ने मामले का महज तीन दिनों में किया खुलासा

1151

75 वर्षीय वृद्ध से 19.50 लाख रुपए लूटने वाले आरोपी पकड़ाए

शंकरलाल बोरीवाल की रिपोर्ट

Ratlam-Ujjain : उज्जैन जिले में भाटपचलाना पुलिस ने 75 वर्षीय वृद्ध से 19.50 लाख रुपए लुटने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

भाटपचलाना पुलिस ने मामले का महज तीन दिनों में खुलासा किया।

प्राप्त जानकारी अनुसार उज्जैन जिले के ग्राम भाटपचलाना के सेवानिवृत्त शिक्षक रामचन्द्र अपनी गांव की जमीन को बेचने और सेवानिवृत्त होने से प्राप्त रूपयों को बड़ावदा के पास स्थित ग्राम वीरपुरा में वहां के रहवासियों को ब्याज पर दे रखे रुपए वापस लेकर अपने परिचित बड़ावदा निवासी नानालाल के साथ मोटरसाइकिल से लौट रहे थे। मोटरसाइकिल नानालाल चला रहा था और उसके पीछे शिक्षक रामचन्द्र रुपयों से भरा बैग लेकर बैठे थे। जिन्हें भाटपचलाना के पास बडगावा जाते समय हेलमेट पहने 2 मोटरसाइकिल सवार लूटेरों ने 19 लाख 50 हजार रूपए लूट लिए थे। मामले में पुलिस ने थाना भाटपचलाना पर अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध लूट का मुकदमा दर्ज किया था।

WhatsApp Image 2023 08 28 at 13.16.04 1

मामले में एसपी उज्जैन सचिन शर्मा ने बताया कि अज्ञात लूटेरों के विरुद्ध थाना भाटपचलाना पर अपराध क्रमांक 331/2023 धारा 392 भादवि में दर्ज करते हुए आरोपीयों की तलाश हेतु एक विशेष टीम का गठन किया गया था जिसमें एसडीओपी खाचरोद श्रीमती पुष्पा प्रजापति के नेतृत्व में थाना भाटपचलाना एवं सायबर सेल टीम गठित की गई थी।

टीम ने 22 अगस्त को आरोपी नानालाल निवासी वीरपुरा थाना बडावदा को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई तो पूछताछ में नानालाल ने कबूल करते हुए बताया था कि उसके साथी दशरथ पिता बलराम धाकड़, कैलाश पिता कृष्ण गोपाल धाकड़ दोनों निवासी ग्राम उपलइ थाना जावरा जिला रतलाम ने मिलकर योजना बनाई थी कि मैं रामचन्द्र को अपनी मोटरसाइकिल पर बिठाकर जाउंगा तो आप दोनों जहां, मैं मोटरसाइकिल रोकूँ वहां से मुझे धक्का देकर रुपए से भरा बैग लेकर भाग जाना। इस तरह तीनों आरोपियों ने मिलकर वृद्ध से रूपए लूटने की योजना बनाई और अपराध को अंजाम दिया था। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए घटना में लूटी गई राशि और अपराध में उपयोग की गई मोटरसाइकिल बरामद की।एसपी सचिन शर्मा ने बताया कि आरोपियों से मामले में पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया गया है।

इनकी रही सराहनीय भूमिका

उप निरीक्षक सतेन्द्र चौधरी, अशोक बैरागी, प्रतीक यादव, सायबर सेल उप निरीक्षक संजय यादव (क्राइम ब्रांच), प्रधान आरक्षक प्रेम सबरवाल, सोमेंद्र दुबे, रूपेश बिड़वान, कुलदीप भारद्वाज, आरक्षक दीपक, राजेश, रामनारायण, नवीन, राजपाल सिंह (सायबर सेल), बलराम सिंह गुर्जर, अनीस मंसूरी, पूनमचंद, नारायण, महिला आरक्षक सीमा सिंघाड़, रवि बैरागी, दशरथ, सैनिक अजय पाल, सैनिक कृष्णा धाकड़ की सराहनीय भूमिका रही।