Statue Controversy in Bhojshala : भोजशाला में प्रतिमा रखने के विरोध में मुस्लिम समाज ने ज्ञापन दिया!

सुरक्षा में मौजूद पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने की मांग!

765

Statue Controversy in Bhojshala : भोजशाला में प्रतिमा रखने के विरोध में मुस्लिम समाज ने ज्ञापन दिया!

Dhar : शनिवार-रविवार की दरमियान रात भोजशाला में वाग्देवी की प्रतिमा रखने की घटना के खिलाफ मुस्लिम समाज ने शहर काजी वकार सादिक के नेतृत्व मे ज्ञापन सौंपकर घटना में लिप्त लोगो के खिलाफ रासुका एवं जिलाबदर की कार्यवाही किए जाने का अनुरोध किया। साथ ही भोजशाला कमाल मौला मस्जिद की सुरक्षा बढ़ाने की भी मांग की गई। इस मामले मे शहर काजी ने कहा कि गंगा जमुना तहजीब को शहर में कायम रखना हर एक का मकसद है। जिन लोगों ने शहर की फिजां बिगाड़ने की कोशिश की है हम प्रशासन से मांग करते है उन पर सख्त कार्यवाही की जाए।

शहर काजी वकार सादिक ने कहा कि रात में भोजशाला में जो घटना हुई उसे लेकर मुस्लिम समाज ने प्रशासन को ज्ञापन दिया है। हमने ज्ञापन में मांग की है कि इस तरह की घटनाए ठीक नहीं है। इस शहर में गंगा-जमुना तहजीब है और इसे कायम रखना हर एक का मकसद है। इसे लेकर हम लोगों ने कहा है कि जिन लोगो ने यह हरकत की है, उनपर सख्त कार्यवाही की जाए और आर्कलॉजी डिपार्टमेंट के नियमों का पालन किया जाए।

उनका कहना था कि जो लोग यह घटना कर रहे हैं, उन्होंने शायद आर्कलॉजिकल डिपार्टमेंट को समझा ही नहीं है। प्रतिमा रखने से क्या होगा। वह हटेगी कि नही हटेगी। मेरा निवेदन यह है कि यहा का हिन्दू और मुस्लिम जनता एक है हमेशा साथ में रहे हैं। उनका एक दूसरे के घर आना जाना है और कुछ लोग इस एकता को तोडना चाहते है उससे हम सभी को बचना चाहिए।

पिछले कुछ दिनों से देखा गया है कि भोजशाला चिल्लाने से टिकट मिल जाएगा। विधानसभा का या इमामवाडा चिल्लाने से टिकट मिल जाएगा, तो यह गलत बात है। रहा मंगलवार का सवाल तो यह बात सभी को अच्छी तरह मालूम है कि मंगलवार को लेकर मुस्लिम समाज ने एग्रीमेंट किया था। हिन्दू समाज के लोगों को तो रोका जा रहा था, लेकिन हमने कहा कि कानून और नियम के तहत जाते है तो जाने दीजिए। हमारा एग्रीमेंट मौजूद है। अगर इसी एग्रीमेंट को लेकर इसी तरह का काम होता रहा, तो हम विड्रा भी कर सकते है।

उन्होंने कहा कि प्रशासन से हमारी बात होती रही है और प्रशासन हमे बताता रहा है। हमने प्रशासन को यह जरूर कहा कि सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए और इसकी जांच भी की जाए। वहां पर जो पुलिसकर्मी है उन्हे निलंबित किया जाए और ऑरकोलॉजिकल के जो सिक्युरिटी गार्ड वहां मौजूद थे, उन्हे भी सह आरोपी बनाया जाए।

प्रशासन ने ज्ञापन मिलने के बाद जांच करने एवं योग्य कार्यवाही का भरोसा दिया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ इंद्रजीत सिंह बाकरवाल ने बताया कि मुस्लिम समाज के लोगों ने ज्ञापन सौंपा है। हम घटना का संज्ञान ले रहे है कार्यवाही की जाएगी।