मौसम बिगड़ा तो बिजली उपभोक्ताओं के लिए मददगार रहा ऊर्जस एप, 4 दिनों में एप से की 1400 उपभोक्ताओं की मदद

488

मौसम बिगड़ा तो बिजली उपभोक्ताओं के लिए मददगार रहा ऊर्जस एप, 4 दिनों में एप से की 1400 उपभोक्ताओं की मदद

इंदौर। बिजली वितरण कंपनी सूचना प्रौद्योगिकी के बेहतर उपय़ोग से उपभोक्ताओं की सुविधाओं में बढ़ोत्तरी एवं आपूर्ति संबंधी शिकायतों का तेजी से समाधान कर रही हैं। मौसम बिगड़ने, तेज हवा, मूसलधार वर्षा के दौरान पिछले चार दिनों में ऊर्जस एप से मालवा-निमाड़ के 1400 उपभोक्ताओं की शिकायतों का समाधान किया गया हैं।

मप्र पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी ने शिकायत निवारण के लिए टोल फ्री नंबर 1912 के साथ ही ऊर्जस एप से भी चौबीसों घंटे शिकायतें दर्ज कराने एवं समय पर समाधान की व्यवस्था लागू कर रखी है। पिछले चार दिनों में जब मौसम में बदलाव आने, पेड़ गिरने, हार्डिंग्स लाइनों पर आने एवं अन्य कारणों से आपूर्ति बाधित हुई तो ऊर्जस एप ने उपभोक्ताओं की भरसक मदद की। चार दिनों के दौरान इंदौर शहर के एक हजार उपभोक्ताओं की आपूर्ति संबंधी शिकायतों का ऊर्जस एप के माध्यम से समाधान किया गया।

इसी तरह चार दिनों में उज्जैन जिले के 140, देवास जिले के 135, रतलाम जिले के 60 उपभोक्ताओं की ऊर्जस एप से मदद की गई। अन्य जिलों के भी उपभोक्ताओं ने घर बैठे ऊर्जस एप पर आपूर्ति बाधित होने पर शिकायत दर्ज कराई एवं समय पर समाधान कराया। ऊर्जस पर दर्ज शिकायतें एक दो मिनट में केंद्रीय कॉल सेंटर पर पहुंच जाती है। वहां से कर्मचारी संबंधित प्रभावित क्षेत्र के लाइन स्टॉफ को समाधान के लिए शिकायत भेजते है।

इसके बाद समाधान होने पर फोन लगाकर पुष्टि भी की जाती है। बिजली उपभोक्ताओं के लिए बहुपयोगी साबित हो रही ऊर्जस एप शिकायत निवारण प्रक्रिया की जिले, रीजन, कंपनी स्तर पर सघन मानिटरिंग भी होती हैं।