IPS Sweety Sahrawat Transferred : पूर्व राज्यपाल से भिड़ने वाली IPS अफसर स्वीटी का तबादला! 

दोनों के बीच हुई सार्वजनिक बहस का VDO वायरल हुआ!  

1079

IPS Sweety Sahrawat Transferred : पूर्व राज्यपाल से भिड़ने वाली IPS अफसर स्वीटी का तबादला! 

 

Patna : औरंगाबाद की IPS अधिकारी स्वीटी सहरावत का तबादला पटना कर दिया गया। वे अब पटना सदर की SDOP बनाई गई है। 4 सितंबर को औरंगाबाद की SDOP स्वीटी सहरावत ने घर पर लोगों के साथ शिकायत करने आए रिटायर्ड IPS, पूर्व सांसद और पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार से मिलने से इंकार कर दिया था। इस घटना के दस दिन के भीतर 13 सितंबर को स्वीटी का ट्रांसफर हो गया।

स्वीटी ने कहा था ‘मुझसे ऐसे बात मत करिए। मैं आवास पर किसी से नहीं मिलती हूं। मैं लोगों को अपने पर्सनल स्पेस में अलाउ नहीं करती। ये मेरा ऑफिस नहीं है और मैं यहां सबसे नहीं मिल सकती हूं।’

रिटायर्ड आईपीएस निखिल कुमार (Nikhil Kumar) और स्वीटी सहरावत (Sweeti Sahrawat) के बीच बहस का ये वीडियो सुर्खियां बना था। चोरी की घटनाओं से औरंगाबाद के परेशान लोग निखिल कुमार से मिलने गए थे। निखिल कुमार बिहार कांग्रेस के सीनियर नेता हैं, वे कुछ लोगों के साथ IPS अफसर SDOP स्वीटी से मिलने उनके आवास पर पहुंच गए। पहले तो निखिल कुमार को इंतजार कराया गया फिर जब एसडीपीओ निकलने लगीं तो काफी मिन्नत के बाद मिलने को तैयार हुईं। उसी दरम्यान दोनों की बीच तीखी बहस हुई। वहां मौजूद लोगों ने इसका वीडियो रेकॉर्ड कर लिया जो बाद में मीडिया में छा गया।

स्वीटी सहरावत का पूर्व राज्यपाल और रिटायर्ड IPS निखिल कुमार के साथ बहस का वीडियो काफी वायरल हुआ। चोरी की घटनाओं को लेकर SDOP से मिलने उनके आवास पर गए थे। तब स्वीटी ने उनसे कहा था कि वो अपने आवास पर किसी से नहीं मिलती है। कई लोगों ने स्वीटी के व्यवहार को अच्छा नहीं माना था। उनके ट्रांसफर को इसी घटना से जोड़कर देखा जा रहा है।

 

 *कौन है स्वीटी सहरावत जो नेता से भिड़ी* 

स्वीटी सहरावत ने डिजाइन इंजीनियर की नौकरी छोड़कर 2019 में यूपीएससी क्रैक किया। वे बिहार कैडर की आईपीएस अधिकारी हैं। उनका ऑल इंडिया रैंक 187 था। औरंगाबाद में एसडीपीओ की पोस्ट पर उनकी तैनाती हुई। दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी से बीटेक हैं। उनके पिता दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल थे, 2013 में एक सड़क हादसे में उनकी मौत हो गई।