Strictness on Striking Patwaris : हड़ताली पटवारियों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश!

देखिए, भू-अभिलेख आयुक्त का कलेक्टरों को जारी पत्र!

893
Guest Teachers

Strictness on Striking Patwaris : हड़ताली पटवारियों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश!

Bhopal : राज्य सरकार ने प्रदेश में पटवारियों की हड़ताल के संबंध में कड़ा रुख अपनाते हुए सभी कलेक्टरों को निर्देश जारी किए हैं। इस पत्र के माध्यम से हड़ताली पटवारियों के विरुध्द कार्रवाई किए जाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

जारी पत्र के अनुसार, भू-अभिलेख आयुक्त संदीप यादव ने सभी कलेक्टरों को निर्देश दिया है कि राज्य शासन को जानकारी प्राप्त हुई है कि विभिन्न जिलों में बड़ी संख्या में पटवारी 28 अगस्त से हड़ताल पर हैं। वे उन्हें सौंप गए दायित्वों का निर्वाहन नहीं कर रहे हैं। शासकीय कर्मचारियों द्वारा की जाने वाली हड़ताल, धरना तथा सामूहिक अवकाश के बारे में प्रदेश शासन के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी परिपत्र (22 नवंबर 2006) की और ध्यान आकर्षित करने के निर्देश के साथ उन्होंने अपने पत्र में निम्न अनुसार कार्रवाई सुनिश्चित करने के भी आदेश दिए हैं।

इन निर्देशों के अनुसार प्रतिदिन दोपहर 12 बजे तक निर्धारित प्रारूप में अनुपस्थित पटवारियों की जानकारी मांगी गई है। सामान्य प्रशासन विभाग के संलग्न परिपत्र के अनुक्रम में अनुपस्थित पटवारी के विरुद्ध अनुशारात्मक करवाई प्रारंभ करने के भी निर्देश दिए गए। इसके अलावा जिले में परिवीक्षा अवधि में पदस्थ पटवारियों की सूची भी उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है।