Saw Sanitary Model : देश की कई स्मार्ट सिटी के महापौर और अफसरों ने इंदौर के स्वच्छता मॉडल देखा!  

बायो CNG प्लांट, आईसीसीसी, 56 दुकान का भी निरीक्षण किया!

384

Saw Sanitary Model : देश की कई स्मार्ट सिटी के महापौर और अफसरों ने इंदौर के स्वच्छता मॉडल देखा!

     Indore : इंडिया स्मार्ट सिटी अवार्ड समारोह में इंदौर आए देश के कई स्मार्ट सिटी के महापौर, सीईओ, आयुक्त एवं अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने ट्रेंचिंग ग्राउंड स्थित बायो सीएनजी प्लांट एवं अन्य प्लांट सहित इंदौर के स्वच्छता मॉडल का अवलोकन किया।

निरीक्षण करने वालों में कानपुर, जबलपुर, लखनऊ, चंडीगढ़, अहमदाबाद, सूरत, सागर, वडोदरा, रायपुर, जम्मू, आगरा, कोहिमा, कोयंबटूर, रांची, उदयपुर, वाराणसी सहित अन्य विभिन्न स्मार्ट सिटी के अधिकारी, महापौर और सीईओ शामिल थे। इसके साथ ही देश के विभिन्न स्मार्ट सिटी के दल द्वारा कबीट खेड़ी स्थित स्लज हाइजेशन प्लांट, एसटीपी प्लांट, सिटी बस ऑफिस स्थित आईसीसीसी कमांड सेंटर एवं 56 दुकान का अवलोकन किया गया।

IMG 20230928 WA0016

इस अवसर पर अधीक्षण यंत्री महेश शर्मा ने देश के विभिन्न शहरों के दल को इंदौर के स्वच्छता मॉडल के साथ ही बायो सीएनजी प्लांट में किस प्रकार से कचरा का निपटान किया जा रहा है के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। इस पर देश के विभिन्न स्मार्ट सिटी के दल के प्रतिनिधियों द्वारा इंदौर के इस बायो सीएनजी प्लांट एवं इंदौर के स्वच्छता मॉडल की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि यह बहुत आश्चर्यजनक बात है कि इतने कम लागत पर इतना बड़ा प्लांट स्थापित किया गया। जिसके माध्यम से इंदौर के सिटी बस के साथ अन्य वाहनों में सीएनजी गैस का उपयोग किया जा रहा है।