PM मोदी आज ग्वालियर में, 2 महीने में MP का 8वां दौरा

357

 

PM मोदी आज ग्वालियर में, 2 महीने में MP का 8वां दौरा

 

भोपाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दो महीने में आठवां दौरा सोमवार को होने जा रहा है। वे 2 अक्टूबर को ग्वालियर आ रहे हैं। जहां पर वे मेला ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश भर के करीब 19 हजार करोड़ के विकास कार्यो का लोकार्पण व भूमिपूजन करेंगे। उनके कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित 9 केंद्रीय मंत्री भी मौजूद रहेंगे। सभा की सुरक्षा के लिए पांच हजार पुलिस अफसर और जवानों को आज से ही तैनात कर दिया गया है। इस कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री का पांच अक्टूबर को बुंदेलखंड में आने का कार्यक्रम भी तय होने की संभावना हैं। वे केन-बेतवा लिंक के कार्यक्रम के लिए छतरपुर आ सकते हैं।

प्रधानमंत्री दो अक्टूबर को ग्वालियर से ही इंदौर के मल्टी माडल लाजिस्टिक पार्क, आइआइटी इंदौर में छात्रावास, पीओडी व अन्य भवनों के साथ ही प्रदेश के नौ शहरों में 50 बिस्तर संख्या वाले क्रिटिकल केयर ब्लाक निर्माण परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इन नौ शहरों में ग्वालियर, विदिशा, बैतूल, कटनी, बुरहानपुर, नरसिंहपुर, दमोह, आगर-मालवा व शाजापुर शामिल हैं। इसके अलावा वे रतलाम टर्मिनल पर दूसरी स्पर सहित टीडब्ल्यू गैंट्री की अतिरिक्त सुविधाओं, उज्जैन में एकीकृत औद्योगिक टाउनशिप विक्रम उद्योगपुरी और आइआइटी इंदौर में शैक्षणिक भवन के निर्माण परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे। इंदौर के लॉजिस्टिक पार्क का शिलान्यास भी ग्वालियर से करेंगे।

पीएम कराएंगे आवास योजना के हिताग्रियों को गृह प्रवेश

तय कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत दो लाख आवासों का गृह प्रवेश कराने के साथ ही ग्वालियर में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत मानपुर-1 में बनाए गए 1296 सहित कुल 1355 आवासों का लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा जल जीवन मिशन के अंतर्गत ग्वालियर और श्योपुर जिले की तीन जलप्रदाय परियोजनाओं के भूमिपूजन के साथ ही 145 किमी लंबी राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण की छह परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। दिल्ली-वडोदरा एक्सप्रेस वे में मध्य प्रदेश राज्य के 244.50 किमी लंबाई के हिस्से के साथ ही मालनपुर में इंडियन आयल कापोर्रेशन के 60 हजार मीट्रिक टन प्रतिवर्ष क्षमता वाले बोटलिंग प्लाट के लोकार्पण को भी कार्यक्रम में शामिल किया गया है।