Woman Dies in MY : एमवाय में महिला की मौत के मामले में जांच के आदेश!

डॉक्टरों पर अधूरा इलाज कर आईसीयू से बाहर करने का आरोप!   

249

Woman Dies in MY : एमवाय में महिला की मौत के मामले में जांच के आदेश!

Indore : एमवाय अस्पताल में बड़वानी की एक महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। इस मामले में कमिश्नर ने जांच के आदेश दिए। मृत महिला परिजनों का आरोप है कि महिला के इलाज में लापरवाही बरती गई, जिससे मौत हुई। डॉक्टरों ने महिला का ठीक से पूरा इलाज नहीं किया और उन्हें आईसीयू से भी बाहर कर दिया था।

महिला जूनी इंदौर एसडीएम की रिश्तेदार थी। मामले में महिला के इलाज के लिए कलेक्टर और कमिश्नर ने एमवाय के डीन और अधीक्षक को भी फोन लगाया। लेकिन, मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष ने रात में फोन ही नहीं उठाए। परिजनों ने बताया कि 21 सितंबर को बड़वानी में सीमा पत्नी पवन (30) ने बच्चे को जन्म दिया। इसके बाद इंफेक्शन हो गया तो एक अक्टूबर को एमटीएच अस्पताल लेकर गए थे।

वहां से एमवाय जाने के कहा। यहां काफी देर तक महिला के इलाज के लिए भटकते रहे। इसके बाद वार्ड 25 में उसे भर्ती किया। उसे सांस लेने में परेशानी आ रही थी, लेकिन फिर भी उसे आक्सीजन नहीं दिया। बताया गया कि आईसीयू वार्ड से अन्य में उसे शिफ्ट कर दिया। हम बार-बार डॉक्टर को बुलाने के लिए कहते रहे, लेकिन कोई नहीं आया। जिससे महिला की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार विभागाध्यक्ष डॉ धमेंद्र झंवर ने डीन और अधीक्षक दोनों के ही फोन नहीं उठाए। इस मामले में कमिश्नर ने रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा है।

इस बारे में मेडिसिन के विभाग अध्यक्ष डॉ धमेंद्र झंवर का कहना है कि महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में लाया गया था। नौ दिन पहले उसकी डिलिवरी हुई थी। सेप्टीसीमिया संक्रमण हो गया था। मल्टीपल आर्गन फेल्युअर हो गया था। हमने महिला की सभी जांच भी की थी। हमारी और से किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती गई। जबकि, कमिश्नर मालसिंह भयड़िया का कहना है कि बड़वानी की एक महिला की मौत के मामले में लिखित शिकायत मेरे पास आई है। मामले की जांच की जा रही है।