Bhoomi Pujan of Tilak Nagar Road : तिलक नगर सीधा जुड़ेगा रिंग रोड़ से, रुकी हुई सड़क का भूमि पूजन!

नई सड़क बनने से कनाड़िया रोड से ट्रैफिक का दबाव कम होगा!

679

Bhoomi Pujan of Tilak Nagar Road : तिलक नगर सीधा जुड़ेगा रिंग रोड़ से, रुकी हुई सड़क का भूमि पूजन!

Indore : तिलक नगर को रिंग रोड़ को जोड़ने वाली सड़क का महापौर पुष्यमित्र भार्गव, विधायक महेन्द्र हार्डिया और पार्षद तथा एमआईसी मेंबर राजेश उदावत ने भूमिपूजन किया। 2 करोड़ 60 लाख की लागत से बनने वाली मास्टर प्लान की इस सड़क के बन जाने से क्षेत्र के लोगों को रिंग रोड पर आने में आसानी होगी और कनाड़िया रोड पर ट्रैफिक का दबाव कम होगा। कार्यक्रम को महापौर पुष्यमित्र भार्गव, विधायक महेंद्र हार्डिया ने संबोधित किया।

स्वागत भाषण में पार्षद व एमआईसी मेंबर राजेश उदावत ने कहा कि 2004 में तत्कालीन पार्षद अनुराधा उदावत के कार्यकाल में यह मास्टर प्लान की सड़क को मंज़ूर कर शुरू किया गया था। उस समय पलासिया से तिलक नगर तक इस सड़क का निर्माण हो गया था। पर, बाधक निर्माण से तिलक नगर के श्रीकृष्ण पब्लिक स्कूल से रिंग रोड तक सड़क नहीं बन पाई थी। लेकिन, अब लगभग सभी बाधाओं का निराकरण कर लिया गया। 2 करोड़ 60 लाख की लागत से इस सड़क का निर्माण किया जा रहा है। इस सड़क के बनने से कनाडिया रोड़ पर यातायात का दबाव कम होगा साथ ही तिलक नगर से सीधे रिंग रोड़ पर पहुंच सकेंगे।

WhatsApp Image 2023 10 07 at 18.49.09 1

उदावत ने बताया इसके अलावा लगभग 2 करोड़ 50 लाख की लागत से वार्ड में 6 बगीचे, संविद नगर, विनोबा नगर, गोयल नगर, शक्ति नगर में ड्रेनेज लाइन डालने का भी होगा। इसके अलावा वंदना नगर, गोयल रीजेंसी, तिलक नगर, संविद नगर से पत्रकार चौराहे तक स्ट्रॉम वॉटर लाइन डाली जाएगी। तिलक नगर व वंदना नगर में पेवर लगाने के साथ ही विनोबा नगर में महिला स्नान घर आदि कार्य का भी भूमि पूजन किया गया।

उन्होंने बताया कि लगभग 2 करोड़ से अधिक की लागत से वार्ड में किए गए विकास कार्य संविद नगर से विनोबा नगर तक ड्रेनेज लाइन, संविद नगर सब्ज़ी मंडी सड़क, संजीवनी किलीनिक आदि का लोकार्पण किया जाएगा।

इस कार्यक्रम में एमआईसी मेम्बर नंदू पहाड़िया, अभिषेक शर्मा, पार्षद प्रणव मण्डल, पुष्पेन्द्र पाटीदार, राजीव जैन, मुद्रा शास्त्री, मंडल अध्यक्ष दीपेश पालवीया, वार्ड अध्यक्ष तीरथपाल यादव, पवन भार्गव, पूर्व पार्षद परसराम वर्मा, अनुराधा उदावत, आशा सोनी, अजय नरुका, होलासराय सोनी, विकास यादव, नंदू सिलावट, शीतल थोराथ और लता केथवास आदि उपस्थित रहे।