Bhagwat Katha Got Permission : भागवत कथा के लिए पुलिस ने महीनेभर बाद अनुमति दी!

997

Bhagwat Katha Got Permission : भागवत कथा के लिए पुलिस ने महीनेभर बाद अनुमति दी!

इंदौर। दलाल बाग में 10 अक्टूबर से आयोजित की जा रही श्रीमद् भागवत कथा के लिए पुलिस विभाग ने अनुमति जारी कर दी। कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला द्वारा करवाई जा रही इस कथा को अनुमति मिलने को विधायक ने जनता की जीत बताया। उन्होंने कहा कि जनता के दबाव के चलते ही यह अनुमति जारी हुई है। कथा की सारी तैयारियां अंतिम चरण में है।

प्रसिद्ध प्रवचनकार जया किशोरी की श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया गया है। इस आयोजन के लिए पिछले एक महीने से अनुमति का आवेदन दिया था। लेकिन, राजनीतिक दबाव के चलते हुए पुलिस एवं प्रशासन के द्वारा आवेदक को लंबित करके रखा गया था। शनिवार को विधायक पुलिस आयुक्त कार्यालय पहुंचे थे।

IMG 20231009 WA0033

उन्होंने मीडिया से चर्चा में साफ कह दिया था कि राजनीतिक दबाव में यह अनुमति रोकी जा रही है। यदि अनुमति नहीं दी जाएगी, तो हम कथा के आयोजन को स्थगित कर देंगे। कानून को हाथ में नहीं लेंगे। इसके बाद में पूरा परिदृश्य बदलने लगा। रातों-रात पुलिस विभाग के द्वारा इस आयोजन के लिए अनुमति जारी कर दी गई । इस अनुमति के जारी किए जाने को विधायक शुक्ला ने धर्म प्रेमी जनता की जीत बताया है। उन्होंने कहा कि कथा की अनुमति को रोककर सत्य को परेशान करने की कोशिश की गई थी लेकिन यह ध्यान रखना चाहिए कि सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं ।

 

भागवत कथा के मुख्य बिंदु

– श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन 10 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक दलाल बाग के मैदान पर किया गया है।

– इस आयोजन में प्रसिद्ध प्रवचनकार जया किशोरी श्रीमद् भागवत का रसपान कराएंगी।

– इस आयोजन की शुरुआत में दलाल बाग से कलश यात्रा निकाली जाएगी जो कि बड़ा गणपति, कंदील पूरा होते हुए वापस दलाल बाग पर आकर समाप्त होगी।

– हर दिन दोपहर 3 से 6 बजे तक कथा का आयोजन किया गया है।

– इस कथा के आयोजन के लिए आयोजन स्थल पर भव्य पंडाल का निर्माण अंतिम चरण में है।