Demand for Local Candidate : देपालपुर में कांग्रेस की स्थानीय उम्मीदवार की मांग!  

इंदौर दुग्ध संघ के अध्यक्ष मोती सिंह पटेल ने मोर्चा संभाला! 

368

Demand for Local Candidate : देपालपुर में कांग्रेस की स्थानीय उम्मीदवार की मांग!

Indore : अभी कांग्रेस की लिस्ट नहीं आई। किसी उम्मीदवार का नाम तय नहीं है, पर विरोध के स्वर उठने लगे हैं। देपालपुर में स्थानीय उम्मीदवार बनाने की मांग उठाई जाने लगी। अल्पसंख्यक कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में जहां स्थानीय उम्मीदवार की मांग उठी, वहीं देपालपुर में अपनी पार्टी के विधायक का विरोध कांग्रेसियों ने किया।

ग्रामीण की विधानसभा देपालपुर में भाजपा ने मनोज पटेल को फिर से अपना उम्मीदवार बनाया है, जिनका विरोध स्थानीय नेता कर रहे हैं। बाहरी के बजाए स्थानीय नेता को प्रत्याशी बनाने की मांग है। इसी तरह कांग्रेस में भी टिकट तय होने से पहले स्थानीय नेता को विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाने की मांग उठाई जा रही है। इस मांग को लेकर देपालपुर के कांग्रेस नेता खुलकर सामने आ गए।

देपालपुर विधानसभा के बेटमा में हुए कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के कार्यकर्ता सम्मेलन में स्थानीय को टिकट देने का बिगुल इंदौर दुग्ध संघ के अध्यक्ष मोती सिंह पटेल के नेतृत्व में बजाया गया। अल्पसंख्यक कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में वरिष्ठ कांग्रेस और अल्पसंख्यक वर्ग के हाजियों के रखे गए सम्मान समारोह में उन्होंने देपालपुर में स्थानीय विधायक के मुद्दे को तूल दिया।

कार्यकर्ता सम्मेलन में मोती पटेल ने कहा कि 70 वर्षों की बाहरी उम्मीदवारों की गुलामी से बाहर निकलने का समय आ गया है। हमें ऐसा विधायक नहीं चाहिए जो हमारे लिए खड़ा नहीं हो सके। अतिवृष्टि के दौरान किसानों की फसलें और मकान नष्ट होने पर उनकी लड़ाई न लड़ने के साथ नगर परिषद, जनपद, जिला पंचायत, पार्षदों के चुनाव में अपने ही प्रत्याशी का समर्थन करने के लिए गांव-गांव विधायक का न जाना, अधिकृत प्रत्याशियों के समर्थन में रैली न करना उनकी नाकामी है। इसके साथ ही मोती पटेल ने अपनी उपलब्धियां भी गिनाईं। वे अपने आपको देपालपुर से सबसे सशक्त उम्मीदवार मान रहे हैं।