Fake ID Of SP: छतरपुर एसपी अमित सांघी की फेक आईडी से ठगी की कोशिश

परिचितों को मैसेज कर मोबाइल नंबर मांग रहा आरोपी

352

Fake ID Of SP: छतरपुर एसपी अमित सांघी की फेक आईडी से ठगी की कोशिश

ग्वालियर। सायबर क्रिमिनल्स कितने बेखौफ हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है, अब वह IPS अफसरों को भी लपेटे में ले रहे हैं। छतरपुर एसपी अमित सांघी की फेक सोशल मीडिया आईडी के जरिए ठगी का प्रयास करने अफसर के परिचितों को मैसेज कर ठगों ने उनके मोबाइल नंबर मांग कर अपने जाल में फांसने की कोशिश में लगा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक एक सायबर क्रिमिनल ने छतरपुर SP IPS अफसर अमित सांघी की फेक एफबी आईडी तैयार कर ली है, जिस पर श्री सांघी का वर्दी में फोटो भी लगा हुआ है। ठग ने SP की ओरिजनल आईडी से जुड़े उनके परिचितों को मैसेंजर पर मैसेज किया जा रहा है। जिसमें पहले उनक हाल-चाल पूछकर मोबाइल नंबर मांगा जाता है, फिर मैसेज आता है कि मेरे एक मित्र जो सीआरपीएफ में अधिकारी हैं, उनका ट्रांसफर हो गया है, वह अच्छी कंडीशन का फर्नीचर व अन्य सेकंड हैंड सामान सस्ते में बेच रहे हैं। उन्हें मैं आपका नंबर दे दूंगा, उनका कॉल आए तो तुम बात कर लेना।

ग्वालियर में भी आ रहे मैसेज

अमित सांघी वर्तमान में छतरपुर एसपी हैं, इससे पूर्व वह ग्वालियर एसपी के रूप में पोस्टेड थे, जिससे यहां के तमाम लोग उनसे सोशल मीडिया पर जुड़े हुए हैं। सायबर ठग द्वारा इन लोगों को भी फर्जी मैसेज कर फांसने का प्रयास किया जा रहा है।

पड़ताल में लगी सायबर टीम

छतरपुर एसपी की फेक आईडी से ठगी के प्रयास की जानकारी श्री सांघी को भी है, जिससे उन्होंने मामला सायबर क्राइम टीम को सौंप दिया है। जो इस सायबर क्रिमिनल्स का पता लगाने में लगी हुई है।

सायबर क्राइम ब्रांच कार्रवाई कर रही है

किसी बदमाश द्वारा मेरी फेक आईडी से परिचितों को मैसेज कर ठगी का प्रयास किया जा रहा है, जिसकी जांच सायबर क्राइम ब्रांच से करवाई जा रही है। यदि किसी के पास कोई मैसेज आता है, तो उसकी पुष्टि करने के उपरांत ही उस पर विश्वास करें।
अमित सांघी, एसपी, छतरपुर