Big Decision by Builder Association: निगम के सभी टेंडरों का करेंगे बहिष्कार,पिछले 4 वर्षों से 70 करोड़ का भुगतान है लंबित 

508

Big Decision by Builder Association: निगम के सभी टेंडरों का करेंगे बहिष्कार,पिछले 4 वर्षों से 70 करोड़ का भुगतान है लंबित 

 

उज्जैन से अजेंद्र त्रिवेदी की रिपोर्ट

उज्जैन : आखिरकार उज्जैन नगर निगम के ठेकेदारों का आक्रोश फूट ही पड़ा। विगत वर्षों से लंबित भुगतान की मांग को लेकर परेशान हो रहे ठेकेदारों ने आज कठोर निर्णय लेते हुए निगम के सभी टेंडरों, कार्यों का बहिष्कार कर दिया है।

ज्ञात रहे ये ठेकेदार लगभग 4 वर्षों से अपने भुगतान के लिए परेशान हो रहे हैं परंतु अभी तक किसी ने इनकी सुनवाई नहीं की। ठेकेदारों का कहना है कि उज्जैन में सिंहस्थ हो या अन्य स्थानीय कार्य हम लोग ही संकट में काम आते हैं। बड़े-बड़े काम बाहर के ठेकेदार ले जाते हैं और हमें भुगतान के लिए जूझना पड़ता है। स्थानीय प्रशासन व नेताओं को हमारी चिंता नहीं इसलिए हम भी टेंडर कार्य बंद कर रहे हैं।

बैठक में यह तय किया गया कि कोई भी ठेकेदार निगम के टेंडर में भाग नहीं लेगा तथा जिसने पहले भाग लिया है वह भी कार्य आगे नहीं करेगा ।

बिल्डर एसोसिएशन के अध्यक्ष निलेश अग्रवाल भाया जी ने बताया कि बिल्डर एसोसिएशन की बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है कि आज दिनांक 17-10-2023 के बाद की सारी निविदाओं में कोई भी ठेकेदार भाग नहीं लेगा तथा जिस भी ठेकेदार ने टेंडर खरीद रखे हो तो वह अपने ऑनलाइन टेंडर निरस्त करवाएगा।

इसके बाद भी कोई ठेकेदार टेंडर निरस्त नहीं कराता है और निविदा में भाग लेता है तो उसे बिल्डर एसोसिएशन की सदस्यता से बाहर कर नोटिस बिल्डर एसोसिएशन के ऑफिस के बाहर चस्पा किया जाएगा ।

सर्वसम्मति से दूसरा निर्णय लिया गया है कि संगठन के माध्यम से सभी ठेकेदारों के लेटर एवं शपथ पत्र के आधार पर उच्च न्यायालय में पिटीशन दायर की जाएगी, कानूनी सलाह के लिए समिति बनाई गई जो अधिवक्ता से बात करगे।