Crisis Management Committee : सख्त प्रतिबंध लगाना नहीं चाहता, लेकिन सावधानी चाहता हूं

वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री के सचेत रहने के निर्देश

660
Strict Action by CM Shivraj

Bhopal : मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने वीडियो कॉन्फ्रेंस (VC) के जरिए क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों को कोरोना सुरक्षा को लेकर संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी लोग वैक्सीन के दोनों डोज़ अवश्य लगवाएं। मास्क के उपयोग और अन्य सावधानियों को अपनाएं, पूरी तरह सजग रहें तो ही संक्रमण का प्रसार रुकेगा।

उन्होंने कहा कि मैं सख्त प्रतिबंध लगाना नहीं चाहता, लेकिन सावधानी रखवाना चाहता हूं। शादी-विवाह, बाजार जाने में आपत्ति नहीं है, लेकिन अनावश्यक भीड़ से बचें। हॉल में होने वाले कार्यक्रमों में भी सावधानी बरतें।

क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि हमें एकजुट होकर काम करना पड़ेगा, संक्रमण का प्रसार न हो इसलिए व्यवस्थाओं को बनाए रखना होगा। मास्क लगाकर सावधानी रखकर ही हम बड़े संकट से बच सकते हैं।

मध्यप्रदेश ने जनता और क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी को साथ लेकर कोरोना को कंट्रोल किया है। मैं कलेक्टरों को निर्देश देता हूं कि क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी को पूरे सम्मान से सक्रिय करें। ये मिलकर काम करने का समय है।

हम तीसरी लहर आने ही न दें, इसलिए मैं खुद भी काम करूंगा, क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी भी काम करे। कलेक्टर्स प्रभारी मंत्रियों के साथ क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों से विस्तार से चर्चा कर लें। उसमें एनसीसी, एनएसएस, समाजसेवियों, अलग-अलग समाजों के लोगों को जोड़ें।

आज से इसी क्षण से कोरोना के खिलाफ काम करना है। मास्क लगवाने से टीकाकरण करवाने तक सभी व्यवस्थाओं को चाक-चौबंध रखें। इस बार हम जनता के साथ मिलकर संकल्प करें कि हम लहर को आने ही नहीं देंगे।