Sachin’s Statue Installed : वानखेड़े स्टेडियम में सचिन की 22 फ़ीट की प्रतिमा लगी!

इस प्रतिमा को अंतरराष्ट्रीय मूर्तिकार प्रमोद कांबले ने बनाया!

471

Sachin’s Statue Installed : वानखेड़े स्टेडियम में सचिन की 22 फ़ीट की प्रतिमा लगी!

Mumbai : मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर की 22 फ़ीट ऊंची प्रतिमा का उद्घाटन किया। ये प्रतिमा दिग्गज क्रिकेटर के जीवन के 50 सालों को समर्पित है। तेंदुलकर दूसरे खिलाड़ी है जिनकी प्रतिमा किसी स्टेडियम में लगी। इस अवसर पर भारत रत्न सचिन तेंदुलकर अपने परिवार के साथ मौजूद थे। इस प्रतिमा को अंतरराष्ट्रीय मूर्तिकार प्रमोद कांबले ने बनाया है।

इस दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, बीसीसीआई सचिव जय शाह, BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, एनसीपी प्रमुख और पूर्व BCCI और ICC प्रमुख शरद पवार, MCA अध्यक्ष अमोल काले मौजूद रहे। सचिन तेंदुलकर ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला यानी 200वां टेस्ट मैच इसी ग्राउंड पर खेला था। सचिन की प्रतिमा का उद्घाटन ऐसे वक्त में किया गया, जब 2 नवंबर को विश्व कप में भारत का मुकाबला श्रीलंका के साथ होना है।

WhatsApp Image 2023 11 02 at 11.09.24 1

मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम मास्टर ब्लास्टर सचिन के लिए काफी यादगार है। इसी मैदान पर उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला (200वां मैच) वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ खेला था। इस मैच में उन्होंने 74 रन की पारी खेली। टीम इंडिया ने इस मैच में वेस्टइंडीज को बुरी से रौंदा था। भारत ने यह टेस्ट एक पारी और 126 रन से जीता था।

इसके अलावा सचिन का विश्व कप का खिताब जीतने का सपना भी इस मैदान में पूरा हुआ। भारतीय टीम ने वानखेड़े स्टेडियम में दूसरी बार साल 2011 में विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था। महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में टीम इंडिया ने इसी ग्राउंड पर फाइनल मैच में श्रीलंका को हराया था। श्रीलंका ने विश्व कप के फाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 274 रन का टारगेट दिया था। इस लक्ष्य को भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया था।