Colorful World Cup Final : अहमदाबाद में वर्ल्डकप फ़ाइनल के अलावा भी बहुत कुछ होगा!

जानिए, फइनल महामुकाबले के लिए क्या तैयारियां की गई!

697

Colorful World Cup Final : अहमदाबाद में वर्ल्डकप फ़ाइनल के अलावा भी बहुत कुछ होगा!

 

Ahmadabad : रविवार को वर्ल्डकप क्रिकेट के फ़ाइनल का महामुकाबले में सिर्फ ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच मैच ही नहीं होगा, इसके अलावा और भी बहुत कुछ होगा। दोपहर साढ़े 12 बजे इंडियन एयरफोर्स के 10 मिनट के एयर शो से शुरू होगा। इस दौरान भारतीय वायु सेना (IAF) की सूर्यकिरण टीम स्टेडियम के ऊपर आसमान में करतब दिखाएगी। पहली बार अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 9 हॉक कलाबाजियां दिखाएंगे।

IMG 20231118 WA0029

ये परफॉर्मेंस फ्लाइट कमांडर और डिप्टी टीम लीडर विंग कमांडर सिद्धेश कार्तिक के नेतृत्व में होगी। भारतीय वायुसेना द्वारा इस तरह के मुकाबले में पहले कभी भी आसमान से सलामी नहीं दी गई, ये पहली बार होगा। इस एयर शो के लिए दर्शकों से कोई अतिरिक्त फीस नहीं लगेगी। अप्रूवल के लिए BCCI के ड्राफ्ट पत्र को रक्षा मंत्रालय को प्रस्तुत करना किया गया है। सूर्यकिरण की टीम अहमदाबाद एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगी और नरेंद्र मोदी स्टेडियम के ऊपर वर्टिकल एयर शो करेंगीIMG 20231118 WA0030

हाफ टाइम परफॉर्मेंस शाम 5.30 बजे 15 मिनट के लिए होगी। परेड ऑफ चैम्पियन के तहत पहली बार वर्ल्डकप के विजेता कप्तानों को मैच के दौरान सम्मानित किया जाएगा। सभी विश्व कप विजेता कप्तानों को BCCI सम्मानित करेगा। ICC क्रिकेट वर्ल्डकप के साथ-साथ उनके विजयी लम्हों की 20 सेकंड की रील बड़ी स्क्रीन पर चलाई जाएगी।

देश के मशहूर संगीतकार प्रीतम की लाइव परफॉर्मेंस भी होगी। इस दौरान करीब 500 डांसर्स भी स्टेडियम में प्रस्तुति देंगे। संगीतकार प्रीतम देवा ओ देवा, केसरिया, लहरा दो, जीतेगा जीतेगा, नगाड़ा नगाड़ा, धूम मचाले, दंगल- दंगल की प्रस्तुति देंगे। सेकेंड इनिंग का दूसरा ड्रिंक ब्रेक रात 8.30 बजे 90 सेकंड के लिए होगा, इस दौरान स्टेडियम में लेजर शो होगा। मैच के बाद वर्ल्ड चैंपियंस की ताजपोशी की जाएगी साथ ही 1200 ड्रोन रात में मनमोहक आकृतियां बनाएंगे। इसके बाद आतिशबाजी की होगी।