DM’s Kindness : बुजुर्ग के चश्मे की टूटी डंडिया देख कलेक्टर दुखी हुए, उन्होंने फिर क्या किया!

1077

DM’s Kindness : बुजुर्ग के चश्मे की टूटी डंडिया देख कलेक्टर दुखी हुए, उन्होंने फिर क्या किया!

 

कलेक्टर जैसे अफसर का दिल भी परेशान और गरीब को देखकर दुखी हुआ!

 

Aligarh (UP) : डीएम यानी कलेक्टर जैसे बड़े ओहदे वाले अफसरों के बारे में यह धारणा रहती है कि ये काफी सख्त होते हैं। ये सिर्फ प्रशासनिक काम से ही वास्ता रखते हैं। लेकिन, कई बार इन IAS अफसरों की संवेदनशीलता भी उभरकर सामने आती है।

ऐसी ही एक घटना पिछले दिनों अलीगढ़ जिले की इगलास तहसील में सामने आई जब ‘संपूर्ण समाधान कार्यक्रम’ में अपनी समस्या का निराकरण कराने एक दिव्यांग बुजुर्ग पहुंचे। नगला बघिया के दिव्यांग जवाहर सिंह अपनी समस्या को लेकर तहसील में पहुंचे थे। उनकी बात सुनने के दौरान डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने देखा कि उस बुजुर्ग के चश्मे की दोनों डंडियां टूटी है। उन्होंने रस्सी से बांधकर चश्मे को किसी तरह टिकाया हुआ है और काम चला रहे हैं।

यह देखकर डीएम को दुख भी हुआ और अच्छा भी नहीं लगा। उन्होंने तत्काल जिले के सीएमओ डॉ नीरज त्यागी को बुलाया और कहा कि वे बुजुर्ग की आंखों की जांच कराएं और उनको नया चश्मा भी बनवाकर दें।

डीएम के आदेश पर सीएमओ ने बुजुर्ग की आंखों का परीक्षण कराया और उनका एक चश्मा भी बनवाया। फिर वे दो दिन बाद उस दिव्यांग बुजुर्ग को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। वहां डीएम ने अपने हाथों से उन्हें चश्मा पहनाया। इससे वो बुजुर्ग बेहद भावुक हो गए और डीएम इंद्र विक्रम सिंह को दिल से दुआ दी।