Telangana Voting : आज तेलंगाना में वोटिंग, अजहरुद्दीन, अल्लू अर्जुन समेत कई लोगों ने वोट डाले!

5 राज्यों में मतदान का आज यह अंतिम चरण!

248

Telangana Voting : आज तेलंगाना में वोटिंग, अजहरुद्दीन, अल्लू अर्जुन समेत कई लोगों ने वोट डाले!

Hyderabad : आज सुबह से तेलंगाना में वोट डाले जा रहे हैं। यह पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के का अंतिम चरण है। तेलंगाना में आज सुबह 7 बजे 119 विधानसभा सीटों के लिए 2290 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनकी किस्मत का फैसला आज EVM ईवीएम में कैद होगा। राज्य में 35 हजार से ज्यादा मतदान केंद्रों पर 2 करोड़ 26 लाख से ज्यादा मतदाता अपने अधिकार का उपयोग करेंगे।

तेलंगाना में वोटिंग के लिए सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किए हैं। शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए सेंट्रल फोर्सेस की 375 कंपनियां तैनात की गई। साथ ही तेलंगाना विशेष पुलिस की 50 कंपनियां, राज्य पुलिस के 45 हजार जवान और राज्यों से 23 हज़ार 500 होम गार्ड तैनात किए गए हैं।

अभिनेता अल्लू अर्जुन हैदराबाद के जुबली हिल्स इलाके में तेलंगाना विधानसभा चुनाव में अपना वोट डालने के लिए कतार में लोगों के साथ खड़े हुए दिखाई दिए। वहीं, तेलंगाना चुनाव में लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने के लिए एसआर नगर में मतदान केंद्र संख्या 188 के बाहर महिलाओं ने संगीत बैंड बजाया।

असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद में अपना वोट डाला। इस दौरान AIMIM अध्यक्ष ने कहा कि मैं सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि वे बाहर आएं और वोट देने के अपने अधिकार का इस्तेमाल करें। हैदराबाद की सुंदरता और तेलंगाना की गंगा-जमुनी तहजीब को बनाए रखने और इस प्रांत के भाईचारे को मजबूत करने के लिए, मैं सभी से बाहर आकर वोट करने की अपील करता हूं। आज का दिन छुट्टी न समझें।

पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस के जुबली हिल्स से उम्मीदवार मोहम्मद अज़हरुद्दीन ने भी हैदराबाद में वोट डाला। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) विकास राज ने अपना वोट डाला। इसके बाद उन्होंने कहा कि सुबह 7 बजे से हमें बहुत अंदरूनी स्थानों पर भी लंबी कतारें दिखनी शुरू हो गई। मतदान तेजी से चल रहा है। हर जगह, यह बहुत शांतिपूर्ण है और मैं सभी मतदाताओं से अनुरोध करता हूं कि वे वोट करें।