SP को अनोखी बिदाई: फूलों से सजी डोली में बिठाकर विदा किया, काहर बने पुलिस अधिकारी

718

*भिंड से परानिधेश भारद्वाज की रिपोर्ट*

भिंड: भिंड से स्थानांतरित पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह की अनोखी विदाई पूरे जिले में चर्चा का विषय बनी हुई है। शायद ही कभी इस तरह की विदाई किसी अधिकारी की हुई हो जब सजी हुई डोली में बिठा कर विदाई दी गई।

गृह विभाग द्वारा बुधवार को 13 आईपीएस अधिकारियों की तबादला सूची जारी की गई। सूची में भिण्ड एसपी मनोज कुमार सिंह का भिण्ड से भोपाल ट्रांसफर कर दिया गया। जिसके बाद सभी के दिलों में अपनी जगह बना चुके पुलिस अधीक्षक की विदाई का सिलसिला शुरू हो गया। सभी ने अपने अपने तरीके से विदाई दी। लेकिन सबसे अनोखी विदाई दी पुलिस परिवार ने। जिसमें आईपीएस मनोज कुमार सिंह को ढोल नगाड़ों के साथ फूलों से सजी डोली में बिठाकर विदा किया गया। जिसमें काहर बने पुलिस अधिकारी।

आपने अधिकारियों के विदाई समारोह तो कई देखे होंगे, लेकिन इस प्रकार का विदाई समारोह किसी अधिकारी का शायद आपने नहीं देखा होगा, क्योंकि शायद ही अभी तक किसी अधिकारी को इस प्रकार की विदाई दी गई हो। जिसमें भिंड पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह का अचानक तबादला किए जाने के बाद उनको फूलों से सजी डोली में बिठाकर दुल्हन की तरह विदाई दी गई। यह अब तक का एकमात्र विदाई समारोह रहा होगा जिसमें पुलिस अधीक्षक को डोली में बिठाकर विदा किया गया हो। पुलिस अधीक्षक के विदाई समारोह में उन्हें डोली में बिठाकर बाकायदा ढोल नगाड़ों के साथ उनको विदाई दी गई। विदाई दृश्य को देखकर ऐसा लग रहा था जैसे किसी दुल्हन को उसके घर से विदा किया जा रहा हो।