No Symptoms of Omicron : जयपुर में किसी को ओमीक्रान नहीं

520
Omicron Variant

 

Jaipur : राजस्थान के जयपुर में मिले 9 संक्रमितों में ओमीक्रान के कोई लक्षण नहीं मिले। जयपुर के CMHO ने बताया कि ये राहत की बात है कि विदेश से आए 4 लोग और उनके संपर्क में आए 5 लोगों में से किसी को भी ओमीक्रान जैसे लक्षण नहीं हैं।

दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी। भारत में ओमिक्रॉन के 23 मामले सामने आ चुके हैं। राहत की बात यह कि अभी तक ओमिक्रॉन संक्रमितों में से किसी की मौत नहीं हुई। ज्यादातर में लक्षण भी बहुत हल्के ही दिख रहे हैं। हालांकि, तेजी से फैल रहे ओमिक्रॉन के चलते फिर से लॉकडाउन लगने का डर भी सताने लगा है।

वैक्सीनेशन और कोरोना के गिरते ग्राफ से राहत मिल रही थी, कि कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन वैरिएंट ने फिर चिंता बढ़ा दी। देश में अब तक ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित मरीजों की संख्या 23 पहुंच गई। रविवार को ही एक दिन में 17 नए मामले सामने आए। ये सभी संक्रमित दक्षिण अफ़्रीकी देशों से आए थे।

स्थिति में अचानक आए बदलाव से एक बार फिर लॉकडाउन लगने का अंदेशा होने लगा है। हालांकि, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कह चुके हैं कि फिलहाल लॉकडाउन की गुंजाइश नहीं है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे का भी कहना है कि राज्य में पाबंदियां केंद्र और सीएम उद्धव ठाकरे की सलाह पर लगाई जाएगी।