Decentralization of Administration: प्रशासन का विकेंद्रीकरण होगा, नवनिर्वाचित विधायकगण के लिए होगी प्रशिक्षण की व्यवस्था – CM डॉ. मोहन यादव

549

Decentralization of Administration: प्रशासन का विकेंद्रीकरण होगा, नवनिर्वाचित विधायकगण के लिए होगी प्रशिक्षण की व्यवस्था – CM डॉ. मोहन यादव

भोपाल : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जारी जन कल्याण और विकास की योजनाओं का क्रियान्वयन हमारी डबल इंजन की सरकार निरंतर प्रभावी रूप से कर रही है। निर्वाचन के माध्यम से प्रदेशवासियों ने विकास के प्रति जो विश्वास व्यक्त किया है, उससे संस्थाओं का मान और विश्वास बड़ा है। हमारा प्रयास है कि प्रशासन का विकेंद्रीकरण हो, अर्थात जिले पर जिला स्तरीय इकाई, संभाग पर संभाग स्तरीय इकाई और प्रदेश स्तर पर प्रदेश स्तरीय इकाई, विकास गतिविधियों के धरातल पर क्रियान्वयन में नीचे अपना श्रेष्ठतम योगदान दें। नवनिर्वाचित विधायक और मंत्रिपरिषद के सदस्य अपनी भूमिका अधिक प्रभावी तरीके से निभा सकें, इसके लिए उन्हें आवश्यक प्रशिक्षण उपलब्ध कराया जाएगा।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि श्रीअन्न (मोटे अनाज) के उत्पादन को प्रोत्साहित करने के लिए प्रदेश में व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जाएगा। प्रदेश में सांस्कृतिक अभ्युत्थान का पर्व चल रहा है। बाबा महाकाल के साथ-साथ ओरछा, सलकनपुर की माताजी और मैहर में महालोक निर्माण का हम रोड मैप बना रहे हैं। मुख्यमंत्री ने प्रजातंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में मीडिया का स्वागत करते हुए कहा कि यही अपेक्षा है कि मीडिया प्रतिनिधि रचनात्मकता व सृजनात्मक भूमिका निभाएं तथा विकास और प्रदेश को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने में अपना सकारात्मक योगदान दें।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव मध्य प्रदेश विधानसभा परिसर में मीडिया के प्रतिनिधियों से चर्चा कर रहे थे। एक प्रश्न के उत्तर में डॉ. मोहन यादव ने कहा कि हमारा समृद्ध विधायक समूह निर्वाचित होकर आया है, जन कल्याण और विकास को समर्पित मंत्रिमंडल का शीघ्र ही गठन किया जाएगा।