Patwari Said on Kamalnath : जीतू पटवारी ने कहा ‘कांग्रेस में गुटबाजी ख़त्म, कमलनाथ, दिग्विजय सिंह के साथ आगे बढ़ेंगे!’   

कांग्रेस की विचारधारा को घर-घर तक पहुंचाना है, ताकि युवा वर्ग कांग्रेस के साथ आए!

437

Patwari Said on Kamalnath : जीतू पटवारी ने कहा ‘कांग्रेस में गुटबाजी ख़त्म, कमलनाथ, दिग्विजय सिंह के साथ आगे बढ़ेंगे!’ 

 

Indore : प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष बनाए जाने के बाद जीतू पटवारी ने कहा कि पार्टी अपनी विचारधारा घर-घर तक पहुंचाएगी। आने वाले लोकसभा चुनाव में पार्टी बेहतर प्रदर्शन करे, इसके लिए रणनीति पर काम किया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस पार्टी में गुटबाजी शब्द अब सुनाई नहीं देगा, इसका अंत हो गया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर कमलनाथ का स्थान लेने वाले पटवारी ने कहा कि कमलनाथ हमारे नेता हैं। कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और अन्य वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व और मार्गदर्शन में कांग्रेस आगे बढ़ेगी।

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को हटाकर युवा नेतृत्व के हाथ में प्रदेश की कमान सौंपी है। कांग्रेस ने जीतू पटवारी को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाया। जीतू पटवारी का कहना है कि देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में वो चाहते हैं कि कांग्रेस पार्टी बेहतर प्रदर्शन करे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की जो विचारधारा है उसे घर-घर तक पहुंचाना है, ताकि युवा वर्ग कांग्रेस के साथ आए। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 40% वोट मिला है, जबकि बीजेपी को 38% वोट ले है।

कांग्रेस को किस तरह से वोट मिले इसके लिए क्या रणनीति होनी चाहिए यह एक बड़ी चुनौती है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस सामूहिक नेतृत्व के साथ काम करेगी। सभी वरिष्ठ नेताओं का मार्गदर्शन लेगी। साथ ही प्रदेश के युवाओं की योग्यता का किस तरह से इस्तेमाल करना है ये तय करना होगा। जीतू पटवारी ने कहा का कि पार्टी में गुटबाजी का अंत हो गया है, अब प्रदेश में कांग्रेस के अंदर गुटबाजी शब्द नहीं सुनाई देगा। उन्होंने कहा जो भारत देश की विचारधारा है वही कांग्रेस की विचारधारा है प्यार, मोहब्बत, एक दूसरे का सहयोग, भाईचारा इन सब विचारधारा को बल देना है और इन्हें घर-घर तक ले जाना है।

मध्य प्रदेश कांग्रेस समिति के नवनियुक्त अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा है कि हाल के विधानसभा चुनावों में हार के बाद अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन की चुनौती का पार्टी सामूहिक नेतृत्व के आधार पर सामना करेगी और सकारात्मक नतीजे देगी। प्रदेश कांग्रेस समिति के नए अध्यक्ष के रूप में अपने नाम की घोषणा के बाद पटवारी ने अपने गृह नगर इंदौर में मीडिया से कहा कि मुझ जैसे छोटे-से कार्यकर्ता को बड़ी जिम्मेदारी दिए जाने पर मैं कांग्रेस आलाकमान को धन्यवाद देता हूं।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों में हमारी पराजय हुई है और आगामी लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन की चुनौती का मुझे अहसास है। हम सामूहिक नेतृत्व के आधार पर इस चुनौती का सामना करेंगे और कांग्रेस की को घर-घर ले जाकर सकारात्मक नतीजे देंगे। पटवारी ने एक सवाल पर कहा कि कांग्रेस में वरिष्ठ नेताओं के सम्मान के साथ युवाओं की भागीदारी कैसे बढ़े, यह एक स्वाभाविक प्रक्रिया है। समय की मांग भी है।