Dhankhar Mimicry : उपराष्ट्रपति की मिमिक्री महंगी पड़ी, दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया! 

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा 'सदबुद्धि आए उनको, कुछ जगह तो बख्शो!' 

998

Dhankhar Mimicry : उपराष्ट्रपति की मिमिक्री महंगी पड़ी, दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया! 

New Delhi : संसद परिसर में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने वाले टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी की मुश्किल में बढ़ सकती है। उनके खिलाफ दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। विपक्षी सांसदों को सस्पेंड किए जाने के बाद उन्होंने बाहर निकलकर ये हरकत की थी। कल्याण बैनर्जी के खिलाफ डिफेंस कॉलोनी थाने में अभिषेक गौतम नाम के एक वकील ने शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने स्वीकार किया कि की जांच शुरू कर दी गई। शिकायत में उपराष्ट्रपति के अपमान पर तृणमूल सांसद के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई।

दक्षिण दिल्ली पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि कुछ वकीलों की और से शिकायत की है। मामला नई दिल्ली जिले का है। शिकायत प्राप्त हो गई है और नई दिल्ली जिला पुलिस को भेज दी गई। थाना प्रभारी ने बताया कि शिकायत म‍िली है और उसके आधार पर विभिन्न तथ्यों की जांच की जा रही है।

जानकारों का कहना है कि यह मामला सदन के बाहर का है और अगर श‍िकायत पर कार्रवाई हुई तो ग‍िरफ्तारी संभव है। अभी शिकायत के आधार पर कौन सी धाराओं में मामला दर्ज किया गया, यह साफ नहीं है, इसलिए इस बारे में पुख्ता तौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता। पुल‍िस मामले की जांच कर रही है।

 

राहुल गांधी ने बनाया था वीडियो

निलंबित सांसदों ने संसद के नए भवन के ‘मकर द्वार’ पर धरना दिया था। इस दौरान तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा सदस्य बनर्जी ने राज्यसभा की कार्यवाही के संचालन के दौरान सभापति जगदीप धनखड़ के बोलने की शैली की मिमिक्री की। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी वहीं खड़े थे और वे मोबाइल फोन से बनर्जी द्वारा धनखड़ की नकल उतारे जाने का वीडियो बनाते देखे गए। इसका वीडियो बड़े पैमाने पर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसे लेकर लोगों ने खूब प्रतिक्रिया दी।

 

सदबुद्धि आए उनको, कुछ जगह तो बख्शो 

इस घटना को उपराष्ट्रपति ने शर्मनाक बताते हुए कहा कि यह हास्यास्पद और अस्वीकार्य है कि एक सांसद मजाक उड़ा रहा है और दूसरा सांसद उस घटना का वीडियो बना रहा है। राज्यसभा सभापति ने कहा कि गिरावट की कोई हद नहीं है। मैंने एक वीडियो देखा टीवी पर एक बड़े नेता वीडियो बना रहे थे और दूसरे सांसद नकल निकाल रहे थे। सदबुद्धि आए उनको, कुछ जगह तो बख्शो।