सांवलिया सेठ को चढ़ाई अमेरिकी डॉलर से बनी पोशाक, मन्नत पूरी हुई तो उमड़ी खुशियां! 

1190

सांवलिया सेठ को चढ़ाई अमेरिकी डॉलर से बनी पोशाक, मन्नत पूरी हुई तो उमड़ी खुशियां! 

 

सचिन सोनी की रिपोर्ट

 

Chittorgarh : देश भर में विख्यात राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले के मंडफिया स्थित श्री सांवलियाजी के मंदिर में दुर-दुर से भक्त आते हैं, मन्नत मांगते हैं, जब उनकी मन्नत पूरी हो जाती हैं तो मंदिर पंहुचकर भेंट अर्पित करते हैं।

 

सांवलिया सेठ मंदिर में बीते सोमवार को भगवान को अमेरिकी डॉलर से बनी विशेष पोषाक भेंट की गई। चित्तौड़गढ़ के रहने वाले पंकज सोनी और उनके परिवारजनों ने मन्नत पूरी होने पर भगवान को यह विशेष परिधान अर्पित किया हैं।

 

इस परिधान को बनाने में लगभग 70 अमेरिकी करेंसी नोट का इस्तेमाल किया गया हैं, बता दें कि सांवलिया सेठ को इससे पहले सोने-चांदी से बने परिधान भी भेंट किए जाते रहे हैं।

 

मंदिर प्रबंधन के मुताबिक सांवलिया सेठ मंदिर में भक्तों की और से भगवान को कई तरह की आकर्षक पोशाकें अर्पित की जाती रही हैं, जो सोने चांदी से निर्मित भी होती हैं।

 

IMG 20231222 WA0026

श्री सांवलिया सेठ मंदिर के पुजारी ने बताया कि यह दूसरा मौका है, जब सांवलिया सेठ को डॉलर की बनी हुई पोशाक चढ़ाई गई है. करीब 70 नोटों की अमेरिकी डॉलर की यह पोशाक मंदिर के ही टेलर पंकज टेलर ने तैयार की हैं, चित्तौड़ के रहने वाले पंकज सोनी और उनके परिवार ने मन्नत पूरी होने पर भगवान को यह विशेष परिधान अर्पित किया है. इस विशिष्ट आंगी (पोषाक) में अमेरिकन डॉलर के करीब 70 नोट हैं।

IMG 20231222 WA0028

आपको बता दें कि मेवाड़ के प्रमुख कृष्ण मंदिरों में से एक मंदिर सांवलिया सेठ को हर सोमवार विशेष उपहार भेंट किए जाते रहे हैं, भगवान कृष्ण के भक्त अपने आराध्य को तरह-तरह के उपहार भेंट करते हैं, कोई सोने-चांदी के आभूषण भेंट करता है, तो कुछ भगवान के मंदिर में मन्नत पूरी होने पर अन्य उपहार अर्पित करते हैं।