18 Beds Reserved for Corona Patients : मेडिकल कॉलेज में कोरोना मरीजों के लिए 18 बिस्तर रिज़र्व!

दो मरीज मिलने के बाद हड़कंप, सभी अस्पतालों हो कोरोना जांच करने के निर्देश!

287

18 Beds Reserved for Corona Patients : मेडिकल कॉलेज में कोरोना मरीजों के लिए 18 बिस्तर रिज़र्व!

Indore इंदौर। शहर और प्रदेश देश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण बढ़ता दिखाई दे रहा है। बढ़ते मामले को देखते हुए सभी प्रदेश और केंद्र सरकार ने एडवाइजरी जारी कर दी। उसी के तहत एमजीएम मेडिकल कॉलेज में 18 बेड कोरोना संक्रमित मरीज के लिए रिज़र्व किए गए हैं। इसके अलावा शहर के सभी अस्पतालों में कोरोना की जांच के निर्देश भी जारी किए गए!

प्रदेश सरकार भी कोरोना को लेकर चिंतित है। कोरोना को लेकर मध्यप्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया है। इसके अनुसार अब सभी अस्पतालों में कोरोना की जांच होगी। वहीं केंद्र सरकार ने सभी राज्यों के अस्पतालों में लैब की व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। कोरोना संक्रमित मिलने पर एमजीएम मेडिकल कॉलेज में 18 बेड कोरोना संक्रमितों के लिए रिज़र्व रखने के आदेश दिए गए। स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि कोरोना को लेकर घबराने की जरुरत नहीं है, बस सतर्कता बरते और मास्क का इस्तेमाल करे।

इंदौर में पिछले एक सप्ताह में कोरोना के दो मरीजों में कोरोना संक्रमण पाया गया था। फ़िलहाल कोरोना का एक एक्टिव मरीज है। मालदीव घूमकर आई 33 वर्षीय महिला और 38 वर्षीय पुरुष कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। सर्दी-खांसी की शिकायत के बाद डॉक्टर ने कोरोना टेस्ट कराई थी, जो पॉजिटिव पाई गई। दोनों पलासिया क्षेत्र में रहने वाले एक ही परिवार से है। दोनों ए सिंटोमेटिक है।

दोनों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। दोनों के सैंपल नए वेरिएंट की आशंका को देखते हुए जांच के लिए भोपाल एम्स भेजे गए है। कोरोना पीड़ित महिला होम आइसोलेशन में ठीक हो चुकी है, जबकि पति अभी होम आइसोलेशन में है। डॉक्टरों ने परिवार के अन्य लोगों के सैंपल भी लिए है, ताकि संक्रमण फैलने से रोका जा सके।