Indore : सीएम हेल्पलाइन प्रकरण (CM Helpline Case) का एक साल तक निराकरण नहीं करने के मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने डीआईजी मनीष कपूरिया (DIG Manish Kapuria) को महू एसडीओपी विनोद शर्मा (SDOP Vinod Sharma) पर नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग (VIDEO Conferencing) के माध्यम से ‘समाधान ऑनलाइन’ कार्यक्रम के तहत दर्ज प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा कर रहे थे।
सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायत में फरियादी महिला मंजू का कहना था कि उनकी बेटी शादी की जिद करते हुए नाबालिग के साथ भाग गई थी। उसने मामले की शिकायत पुलिस को शिकायत की थी। शिकायत के एक साल बाद भी फरियादी की बेटी नहीं मिली। इस पर फरियादी ने सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की। CM ने फरियादी की शिकायत बताते हुए कहा कि प्रकरण के निराकरण में एक साल का समय लिया गया, जो कि दायित्व के निर्वहन में गंभीर लापरवाही दर्शाता है। इस पर CM ने SDOP के विरुद्ध कार्रवाई करने को कहा है।
DIG मनीष कपूरिया ने कहा कि SDOP विनोद शर्मा ने अपने कार्य में लापरवाही बरती है। CM के आदेश के अनुसार उन पर उचित कार्रवाई की जाएगी।
CM ने कहा कि नागरिकों की समस्याओं के निराकरण से जुड़े आवेदनों का त्वरित और समाधानपूर्वक निराकरण करना सर्वोच्च प्राथमिकता है। अपने दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही बरतने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस VIDEO Conferencing में संभाग आयुक्त डॉ पवन शर्मा, आईजी हरिनारायणचारी मिश्रा, कलेक्टर मनीष सिंह, पुलिस अधीक्षक महेश चंद्र जैन, जिला पंचायत के सीईओ हिमांशु चंद्र, अपर कलेक्टर पवन जैन मौजूद थे।