RBI Office Received A Bomb Threat Via Email: RBI Office, HDFC, ICICI बैंक सहित 11 जगहों को बम धमाके से उड़ाने की धमकी

569

RBI Office Received A Bomb Threat Via Email: RBI Office, HDFC, ICICI बैंक सहित 11 जगहों को बम धमाके से उड़ाने की धमकी

मुंबई: मुंबई में स्थित भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के कार्यालय को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी दी गई.RBI ऑफिस के अलावा एचडीएफसी बैंक (HDFC) और आईसीआईसीआई (ICICI) बैंक सहित 11 जगहों को बम धमाके के जरिए उड़ाने की धमकी दी गई है. ईमेल में आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इस्तीफे की मांग की गई है.
एक राष्ट्रीय चैनल की खबर के अनुसार इन सभी जगहों पर पुलिस ने तलाशी ली, लेकिन कुछ आपत्तिजनक नहीं मिला. MRA मार्ग पुलिस स्टेशन ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

आरबीआई ऑफिस में बम होने की सूचना से ऑफिस में हडकंप मच गया। आरबीआई कार्यालय और दो प्रमुख बैंकों को ईमेल के जरिए धमकी दी गई।  यह खबर आग की तरह आसपास फैल गई। धमकी भरे ईमेल में आतंकवादी संगठन ‘खिलाफत इंडिया’ ने कई जगहों पर बम रखने की बात बताई। उसमें आरबीआई कार्यालय, एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक समेत कुछ और अन्य जगह शामिल हैं।

इस्तीफा देने की मांग पर दी धमकी

ईमेल के माध्यम से आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन को इस्तीफा देने की मांग की गई है। इस मामले में पुलिस ने टीम बनाकर संदिग्ध जगहों पर छापेमारी शुरू कर दी।  सभी संभावित स्थानों में जांच की जा रही है। इस खतरे को देखते हुए सुरक्षा बढ़ाई गई है और स्थानीय लोगों से अलर्ट जारी कर दिया गया है।

&

मुंबई में कुल 11 स्थानों पर बम रखने की धमकी के बावजूद, जांच में अभी तक कोई संदेहास्पद नहीं मिला है। MRA मार्ग पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है । साथ ही उन्होंने स्थानीय लोगों से सहयोग की अपील की है।  सभी नागरिकों से सतर्क रहने का सुझाव दिया। इस चुनौतीपूर्ण समय में सभी को मिलकर देश की सुरक्षा में योगदान करने का आह्वान किया जाता है। यह स्थिति हमारे सभी के लिए चुनौतीपूर्ण है। सभी लोग आपसी सद्भावना और सुरक्षा के साथ मिलकर इस मुश्किल समय को पार करें। ईमेल भेजने वालों ने खुली धमकी दी है कि हमारी धमकी को नजरअंदाज न करें। मांग पूरी न होने पर कुछ भी हो सकता है।

Amrit Bharat Express: वंदे भारत जैसी रफ्तार लेकिन कम लगेगा पैसा, आ गई केसरिया रंग की अमृत भारत एक्सप्रेस