Actor Jeetendra:10-20 नहीं इस एक्टर ने अपने करियर में दी हैं 121 हिट फिल्में, सलमान से अक्षय तक कोई भी नहीं तोड़ पाया रिकॉर्ड

556

Actor Jeetendra:10-20 नहीं इस एक्टर ने अपने करियर में दी हैं 121 हिट फिल्में, सलमान से अक्षय तक कोई भी नहीं तोड़ पाया रिकॉर्ड

ज के समय में जब भी कोई फिल्म रिलीज होती है तो रिलीज के काफी समय पहले से ही ऐसी चर्चा शुरू हो जाती है कि ये फिल्में कितनी कमाई करेगी? क्या ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ नया कारनामा कर पाएगी?

क्या ये फिल्म पिछले फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ पाएगी? इस तरह के सवालों में लोगों की खूब दिलचस्पी होती है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे एक्टर के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने अपने करियर में एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया, जिसे तोड़ पाना मुश्किल ही नामुमकिन है.

हम जिनकी बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्टर जितेन्द्र हैं, जिन्होंने साल 1964 में ‘गीत गाया पत्थरों’ ने से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. बॉलीवुड में कदम रखने के बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा और उन्होंने अपनी उम्दा अदाकारी से लोगों को इस कदर अपना दीवाना बनाया कि लोग आज भी उन्हें खूब पसंद करते हैं.

jeetendra 1520410749

तीन दशकों तक किया राज

जितेन्द्र अब भले ही फिल्मों में नजर नहीं आते हैं, लेकिन 60s से लेकर 90s तक यानी उन्होंने पूरे तीन दशक बॉलीवुड पर राज किया है. रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने अपने करियर में 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और उनकी ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर खूब सफल रहीं.

maxresdefault 1 2

रिपोर्ट्स में ऐसा बताया जाता है कि 200 फिल्मों में से उनकी लगभग 121 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट रहीं. सलमान खान, अक्षय कुमार, अजय देवगन समेत आज के सारे एक्टर्स भले ही एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में देने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन जितेन्द्र का ये रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ पाया है.

80 रीमेक फिल्में कीं

पिछले कुछ सालों से रीमेक शब्द का चलन काफी बढ़ा है. कई एक्टर्स के बारे में ऐसा कहा जाता है कि वो सिर्फ रीमेक फिल्में करते हैं. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि रिपोर्ट्स में बताया जाता है कि जितेन्द्र ने अपने करियर में 10-20 नहीं बल्कि पूरे 80 रीमेक फिल्मों में काम किया है.

‘KBC-15’ is Over : डबडबाई आंखों से ख़त्म अमिताभ बोले ‘अब हम जा रहे हैं कल से नहीं आएंगे!’