Murder of Brothers Out of Greed : मारना चाहता था चचेरे भाई को, पर साथ में सगा भाई भी मारा गया!

पैसे के लालच में हत्या का षड़यंत्र रचा, पर आखिरी में सब उलट गया!

290

Murder of Brothers Out of Greed : मारना चाहता था चचेरे भाई को, पर साथ में सगा भाई भी मारा गया!

Khandwa : शराब पीने के बाद संदिग्ध परिस्थितियों में दो चचेरे भाइयों की मौत का पुलिस ने खुलासा कर दिया। पुलिस जांच में पैसे के लालच में हत्या का मामला सामने आया। रिश्तों के हत्या की इस कहानी के मूल में पारिवारिक जमीन के रुपयों के बंटवारे की कहानी सामने आई। आरोपी भाई अपने चचेरे भाई को जहरीली शराब पिलाकर मारना चाहता था, पर गलती से सगा भाई भी मारा गया।

आरोपी के परिवार और चचेरे भाइयों के बीच रेलवे में अधिग्रहित हुई जमीन के 76 ल़ाख रुपए का बंटवारा होना था। इसलिए संदीप ने अपने चचेरे भाई रवि को रास्ते से हटाने के लिए शराब पार्टी रखी और शराब में कीटनाशक मिला दिया। जहरीली शराब पीने से चचेरा भाई रवि तो मरा ही, आरोपी संदीप का सगा भाई प्रदीप भी मारा गया। पुलिस ने आरोपी संदीप पाल को गिरफ्तार कर लिया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेंद्र तारनेकर ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि वारदात 6 जनवरी की है, जब चचेरे भाइयों के बीच शराब पार्टी हुई। शराब पीने के बाद रवि और प्रदीप की तबीयत खराब हो गई। परिवार वालों ने इसे ज्यादा मात्रा में शराब पीने के कारण अस्पताल में भर्ती करवा दिया। 9 जनवरी को इलाज के दौरान प्रदीप की मौत हो गई, उसके बाद इंदौर के अस्पताल में 13 जनवरी को रवि पाल की भी मौत हो गई।

परिजन इसका कारण जहरीली शराब मान रहे थे। लेकिन, शराब लाने वाले प्रदीप के छोटे भाई संदीप ने पुलिस को बताया था कि उसने खंडवा के आनंद नगर क्षेत्र की लाइसेंस दुकान से शराब खरीदी थी। शराब लाकर उसने रवि को दी थी और वह खुद नहाने का बहाना बनाकर चला गया। इसी दौरान संदीप का भाई प्रदीप भी वहां पहुंच गया। इस तरह रवि और प्रदीप ने शराब पी थी बाद में इनकी तबीयत खराब और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

पूरे घटनाक्रम के दौरान पुलिस जांच में आरोपी संदीप पुलिस को बरगलाता रहा। वह खुद ही शराब की बोतल लेकर मीडिया पुलिस को गुमराह करता रहा। पुलिस ने परिजनों के बयान के आधार पर शराब की बोतल के लेवल के आधार पर शराब दुकान की भी जांच और सीसी टीवी फुटेज इकट्ठा किए। पुलिस ने इस बात पर भी गौर किया कि जब संदीप शराब लेकर आया तो पार्टी में उसने शराब क्यों नहीं पी।

संदीप ने जावर की एक दुकान से खरपतवार नाशक कीटनाशक खरीदा था और उसने शराब में मिलाया था। संदीप अपने चचेरे भाई रवि को रास्ते से हटाना चाहता था। इसलिए उसने शराब में कीटनाशक मिलाया था। पुलिस ने हत्या के आरोप में संदीप को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में अभी और तथ्यों की जांच की जा रही है।