Love Affair Behind Kidnapping : अपहरण की साजिश में मामला असफल प्रेम प्रसंग का निकला!

बचपन की दोस्त जब दूसरे लड़कों से बात करने लगी तो पहले प्रेमी ने अपहरण की साजिश रची!

492

Love Affair Behind Kidnapping : अपहरण की साजिश में मामला असफल प्रेम प्रसंग का निकला!

धार से छोटू शास्त्री की विशेष रिपोर्ट

Dhar : पुलिस ने बुधवार को हुई कॉलेज की छात्रा के अपहरण की गुत्थी सुलझा ली। लेकिन, पुलिस को इसके लिए जंगल-जंगल की खाक छानना पड़ी। इसके बाद जो किस्सा सामने आया वह एक असफल प्रेम प्रसंग का था, जिसे लेकर लड़की का अपहरण किया गया। प्रेम प्रसंग के चलते छात्रा के अपहरण की साजिश उसके बचपन के ही दोस्त भारत ने अपने दोस्तों और जीजा के साथ रची। वे उसे कॉलेज के सामने से जबरन उठाकर गाड़ी में ले गए थे। पुलिस ने तीन अपहर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया दो की तलाश जारी है।

पुलिस के मुताबिक, बाग के नजदीक डेहरी के जंगलों में छात्रा और तीन अपहर्ताओं को पकड़ लिया गया। बताया गया कि छात्रा के अपहरण के बाद उन्होंने कार को जैतपुरा से अहमदाबाद हाईवे की तरफ मोड़ लिया था। पुलिस ने धार से अमझेरा तक फोरलेन पर सर्चिंग की, लेकिन लोकेशन ट्रेस करने पर पता चला कि वे छात्रा को लेकर गंधवानी के पास गए। यहां उन्होंने एक रिश्तेदार के यहां रात बिताई। पुलिस टीम गुरुवार सुबह जब यहां पहुंची, तो बदमाश छात्रा को लेकर अपना ठिकाना बदल चुके थे, इसलिए पकड़ में नहीं आए।

पुलिस का कहना है छात्रा की कई युवकों से बात होती थी। इसमें धार का भी एक युवक था। शंका के आधार पर घटना की रात में ही दो युवकों को उठाया और पूछताछ की। लेकिन, घटना में उनकी भूमिका नहीं होने पर नए सिरे से छानबीन की गई. जिसमें अपहरणकर्ता को ट्रेस कर लिया गया। इस अपहरण घटना का मुख्य आरोपी भारत पिता मूलचंद बड़के है जो जाति से भील है और वह पंजरिया थाना धरमपुरी का रहने वाला है।

 

उसने टोल गांव (थाना बाग) के रहने वाले अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर अपहरण की इस घटना को अंजाम दिया। आरोपी पहले से शादीशुदा है और वह छात्रा को बचपन से जानता है। लेकिन, छात्रा उसे इग्नोर करके दो अन्य युवकों से बात करती थी, जो उसे अच्छा नहीं लगा और गुस्से में उसने यह साजिश रची।

घटना को लेकर पुलिस ने छात्रा की सहेलियों से गुरुवार को दूसरी बार पूछताछ की। इसके बाद घटना में शामिल तीन आरोपियों को पकड़ा। हिरासत में लिए गए आरोपियों के नाम है सुरेंद्र पिता ज्ञानसिंह रावत (21 साल), रोहित पिता छोटूसिंह नरगेस (19 साल) और संजय उर्फ़ अनिल चौहान पिता बबलू चौहान (24 साल) है और ये तीनों भिलाला जाति से है। सुराग मिलने पर पुलिस ने जंगल में सर्चिंग की, वहीं उसे आरोपी मिले, जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

इस घटना में पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने स्वयं बाग थाने के जंगलों में जाकर सर्चिंग की। इस दौरान थाने की चौकी डेहरी के बरखेड़ा गांव के घने जंगलों में पुलिस टीम ने छात्रा को सुरक्षित बरामद किया। पुलिस ने इस प्रकरण में तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है। घटना में उपयोग की गई सफेद रंग की मारुति ईको कार और मोटरसाइकिल जब्त की गई। पुलिस ने धारा 365 भादवि के साथ ही धारा 366, 368, 506, 342, 120बी में मामला दर्ज किया है।

क्या थी अपहरण की घटना
यह घटना बुधवार को शाम करीब 5:15 बजे की है, जब उमरबन क्षेत्र के करौंदिया गांव की रहने वाली छात्रा धार के पीजी कॉलेज में थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा देकर बाहर निकली थी। यहां से उसके एक कथित प्रेमी और उसके दोस्तों और जीजा के साथ मिलकर ने उसका अपहरण कर लिया। ये आरोपी बिना नंबर की ईको वैन से आए थे। अपहरण की घटना देखकर लोगों ने कार का पीछा भी किया। लेकिन, बदमाश सभी को चकमा देखकर भाग गए।