CM House At Ujjain: विक्रम विश्वविद्यालय के कुलसचिव निवास को अब सीएम हाउस के रूप जाना जाएगा

1736

CM House At Ujjain: विक्रम विश्वविद्यालय के कुलसचिव निवास को अब सीएम हाउस के रूप जाना जाएगा

उज्जैन से मुकेश भीष्म की रिपोर्ट 

उज्जैन ।उज्जैन में विक्रम विश्वविद्यालय के कुलसचिव निवास को अब सीएम हाउस के रूप जाना जाएगा। मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव के लिए बंगले को सजाया-संवारा जा रहा है। यहां पर अब मुख्यमंत्री कार्यालय और उनके विश्राम की व्यवस्था रहेगी। शनिवार से विभिन्न विभागों के कर्मचारी बंगले की सफाई और साज-सज्जा में जुट गये है।

विक्रम विश्वविद्यालय के मुख्य प्रशासनिक भवन के पास ही कोठी रोड पर कलेक्टर बंगले के ठीक सामने कुलसचिव का बंगला है।जिसे अब मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के कार्यालय के रूप में पहचाना जायगा।अब इस बंगले में उज्जैन प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव अपने ऑफिस कार्य के साथ विश्राम भी कर सकेंगे। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री रात्रि विश्राम इस बंगले में कर सकेंगे।

IMG 20240120 WA0088

बताया गया है कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के कार्यालय के लिए कुल सचिव बंगले का चयन सुरक्षा व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए किया गया है। मुख्यमंत्री डॉ यादव को Z प्लस सुरक्षा है, इसके साथ ही प्रशासनिक संकुल भवन नजदीक होने और प्रशासनिक अधिकारियों के कार्यालय और आवास भी नजदीक हैं। यहीं कारण है कि डॉ. मोहन यादव के लिए स्थानीय स्तर पर उक्त बंगले का चयन किया गया है।

उज्जैन में यह पहला अवसर होगा कि मुख्यमंत्री विश्वविद्यालय के किसी बंगले का उपयोग अपने कार्यालय और विश्राम के लिए करेंगे।