रेलवे इंजीनियर की गोली मारकर हत्या, शव पास के गांव खोडाना में मिला!

मृतक के साथ शादी में गई थी महिला, साथ में फोटो देख आशिक मोहसिन ने किया था विवाद!

1758

रेलवे इंजीनियर की गोली मारकर हत्या, शव पास के गांव खोडाना में मिला!

 

Ratlam : रतलाम रेल मंडल में पदस्थ जूनियर इंजीनियर दीक्षांत पंड्या की गोली मारकर हत्या कर दी गई, रविवार सुबह शव रतलाम, मंदसौर जिला बार्डर पर खोडाना तालाब किनारे खड़ी कार क्रमांक MP 43 C B 0143 में मिला था। दीक्षांत पंड्या रतलाम में शनिवार को ड्यूटी करने के बाद शाम को घर से शादी में जाने का कहकर निकला था जिसके वापस नहीं पंहुचने पर घर वाले परेशान थे। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया कि ढोढर डेरे में रहने वाली महिला का इंजिनियर अलावा परवलिया निवासी मोहसिन नामक युवक से भी प्रेम प्रसंग था, शनिवार रात में भी दोनों के बीच विवाद हुआ था और देख लेने की धमकी दी थी। मामले में पुलिस ने दूसरे आशिक मोहसिन की तलाश शुरू कर दी हैं।

 

रेलवे कॉलोनी निवासी जुनियर इंजिनियर दीक्षांत पंड्या (35) का ढोढर डेरे में रहने वाली 40 वर्षीय महिला के यहां आना-जाना था। दीक्षांत पंड्या शनिवार को ढोढर डेरे पर गया था और वहां से प्रेमिका के साथ नीमच जिले के गांव जेतपुरा में शादी में गया था, दोनों वापस रात 1 से 2 बजे के बीच ढोढर पंहुचे थे।

 

महिला के मुताबिक वह ढोढर में ही रुकने का प्लान बना रहें थे लेकिन इसी बीच वाट्स अप के स्टेटस पर फोटो दुसरे आशिक मोहसिन ने देख लिया और वह नाराज हो गया और और मोबाइल पर गाली गलौज की थी। इसके बाद दीक्षांत पंड्या ने महिला से कहा चलो रतलाम चलते हैं। दोनों कार से परवलिया तक पंहुचे तो रास्ते में दुसरा प्रेमी मिला जिसने दोनों को रोका फिर दोनों में वाद-विवाद शुरू हो गया था, महिला के समझाने से बात नहीं बनी तो उसने रिश्तेदार को ढोढर से बुलाया और उसके साथ वापस ढोढर चली गई थी।

 

दुसरे दिन रविवार सुबह इंजीनियर दीक्षांत पंड्या का शव उसी की कार में भावगढ़ थाना क्षेत्र के गांव खोडाना तालाब किनारे मिला था। सूचना मिलते ही एसडीओपी कीर्ती बघेल, भावगढ़ थाना प्रभारी जोरावर सिंह डामोर व ढोढर मानखेडा पुलिस भी मौके पर पहुंची थी।

 

रात को एसपी अनुराग सुजानिया, एएसपी गौतम सोलंकी भी मौके पर पहुंचे थे। पुलिस के अनुसार इंजीनियर को 4 गोलियां लगी थीं जिससे उसकी मौत हो गई थी। बता दें कि दीक्षांत रतलाम रेल मंडल की कैरेज एंड वैगन शाखा में बतौर जुनियर इंजिनियर था। वह वेस्टर्न रेलवे एम्पलाइज यूनियन का कर्मचारी नेता और सी एंड डब्ल्यू शाखा समिति में उपाध्यक्ष था। इंजीनियर की मौत से क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई थी शव को जिला अस्पताल लाया गया जहां पोस्टमार्टम हुआ, मामले में भावगढ़ थाने पर अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध हत्या का केस दर्ज किया गया हैं।दीक्षांत पंड्या मूलतः राजस्थान के डूंगरपुर का रहने वाला था जो रतलाम में पत्नी मध्यमा और बेटे विहान के साथ महू-नीमच रोड़ स्थित गुजराती चाल में रहता था।

 

क्या कहते हैं अधिकारी

जांच में 1 ही महिला के 2 प्रेमी के बीच विवाद की बात सामने आई है, पहले भी दोनों के बीच विवाद हुआ था, शनिवार रात में भी विवाद हुआ था विवाद में मोहसिन ने दीक्षांत को धमकी दी थी। संभवतः घटना को अंजाम मोहसिन ने ही दिया हो, जांच में पुलिस की 5-6 टीम जुटी हैं, जल्द ही मामले का पटाक्षेप होगा।

गौतम सोलंकी, एएसपी मंदसौर