Fake Recommendation Letter of PMO : पीएमओ के फर्जी सिफारिशी पत्र से गैस कंपनी में नौकरी की कोशिश! 

शिकायत के बाद बदमाश को पुलिस ने झांसी से पकड़ा!

447

Fake Recommendation Letter of PMO : पीएमओ के फर्जी सिफारिशी पत्र से गैस कंपनी में नौकरी की कोशिश! 

Indore : प्रधानमंत्री कार्यालय का नकली सिफारिशी पत्र दिखाकर नौकरी पाने की कोशिश करने वाले बदमाश को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया। यह बदमाश PMO (प्रधानमंत्री कार्यालय) के डायरेक्टर के नाम वाले फर्जी पत्र के जरिए अवंतिका गैस लिमिटेड में नौकरी पाने की कोशिश में था। आरोपी फ़िलहाल दिल्ली की इंद्रप्रस्थ गैस एजेंसी में कार्यरत था। वह उत्तर प्रदेश पुलिस की वर्दी पहनकर अवंतिका गैस के दफ्तर में आया और फर्जी डाक दी। आरोपी के विरुद्ध धोखाधड़ी, कूटरचना सहित विभिन्न धाराओं में मामला पंजीबद्ध किया गया है।

क्राइम ब्रांच को राहुल पस्तोर ने एक लिखित आवेदन दिया था कि एक अज्ञात व्यक्ति ने अवंतिका गैस लिमिटेड कंपनी में नौकरी के लिए पीएमओ के नाम का सिफ़ारिश पत्र भेजा है। प्रथम दृष्टया अज्ञात व्यक्ति द्वारा अवंतिका गैस में नौकरी दिलाने के लिए कूटरचित पत्र तैयार किया जाना पाया गया। इस पर आरोपी के विरुद्ध अपराध शाखा में धारा 420, 467, 468, 471, 34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध करते हुए आरोपी की तलाश की गई।

आरोपी की जानकारी निकाली गई। जांच में पाया गया कि दीपक अवस्थी पिता स्व प्रदीप कुमार अवस्थी निवासी ब्रहम नगर कॉलोनी सीपरी बाजार झांसी (उप्र) ने यह कृत्य किया है तो उसे पकड़ा गया। पूछताछ करने पर उसने बताया कि वही उत्तर प्रदेश पुलिस की वर्दी पहनकर फर्जी पीएमओ का लेटर तैयार कर खुद की नौकरी अवंतिका गैस लि. इंदौर में लगवाने के लिए गया था। उसी ने वो पत्र अवंतिका गैस लि के कार्यालय में दिया। क्राईम ब्रांच पुलिस ने प्रकरण में आरोपी दीपक को गिरफ्तार कर लिया और उससे विस्तृत पूछताछ की जा रही है।