MY Burn Unit Ready : हरदा के घायलों को इंदौर लाया जा रहा, MY में तैयारी!

कलेक्टर और कमिश्नर ने बर्न यूनिट में तैयारियों का मुआयना किया!

618

MY Burn Unit Ready : हरदा के घायलों को इंदौर लाया जा रहा, MY में तैयारी!

Indore : हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट में घायल हुए और झुलसे प्रभावितों को भोपाल के अलावा इंदौर भी लाया जा रहा है। हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई, 100 से ज्यादा लोग घायल हैं। बताया गया कि 60 गंभीर घायलों में करीब 40 को इंदौर लाया जा सकता है। इसके लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाने की भी जानकारी मिली ताकि घायलों को जल्द चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई जा सके।

मुख्यमंत्री ने हेलीकॉप्टरों की व्यवस्था के लिए सेना से संपर्क किया है। गंभीर घायलों को एयर लिफ्ट करके भोपाल के साथ इंदौर भी लाया जा सकता है। घायलों को इंदौर के एमवाय अस्पताल लाने की संभावना के चलते व्यवस्थाएं अलर्ट पर हैं।
कलेक्टर आशीष सिंह एमवाय अस्पताल पहुंचे हैं। इंदौर से भी एंबुलेंस और फायर फाइटर टीम को हरदा रवाना किया गया है। इंदौर में घायलों के उपचार के लिए प्रशासन और एमजीएम मेडिकल कॉलेज को भी अलर्ट पर रखा गया है।

घटना के बाद इंदौर में प्रशासन एलर्ट पर है। महाराजा यशवंतराव हॉस्पिटल (MY) की बर्न यूनिट को तैयार रखा गया है। इंदौर से पर्याप्त संख्या में एम्बुलेंस भी हरदा भेजी गई हैं। कलेक्टर आशीष सिंह ने एमवाय हॉस्पिटल पहुंचकर व्यवस्थाएं दुरुस्त कराई। संभाग आयुक्त मालसिंह ने भी बर्न यूनिट का निरीक्षण कर सभी आवश्यक तैयारी रखने के निर्देश अस्पताल प्रबंधन को दिए। इंदौर से फ़ायर फाइटर के अलावा एंबुलेंस भी हरदा भेजी गई।