Gunpowder Mafia Under BJP Rule : जीतू पटवारी ने कहा ‘भाजपा के राज में बारूद माफिया भी पैदा हो गया!’ 

363

Gunpowder Mafia Under BJP Rule : जीतू पटवारी ने कहा ‘भाजपा के राज में बारूद माफिया भी पैदा हो गया!’ 

Harda : यहां हुए पटाखा फैक्ट्री हादसे के बाद आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी अपने अन्य साथियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। वहां उन्होंने स्थिति का आकलन किया और प्रभावितों से बातचीत की। पटवारी ने घटनास्थल की जांच की और मीडिया से बातचीत की। उन्होंने इस घटना को सरकार प्रायोजित त्रासदी करार दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में ‘बारूद माफिया’ भी पैदा हो गया।

जीतू पटवारी ने मृतकों के परिवारों के लिए मुआवजे की तत्काल घोषणा पर भी जोर दिया और कहा कि मृतकों के परिजनों को एक करोड़ मुआवजा और प्रत्येक घायल को दस लाख रुपए दिए जाएं। हरदा ब्लास्ट को लेकर जीतू पटवारी ने भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप लगाए और कहा कि ये क्राइम सरकार ने कराया है।

उन्होंने मीडिया से चर्चा के दौरान प्रदेश की मोहन सरकार को घेरते हुए कई गंभीर आरोप लगाए। जीतू पटवारी ने कहा कि हमने प्रदेश में भू माफिया रेत माफिया सुना था, लेकिन भाजपा के राज्य में बारूद माफिया भी पैदा हो गया। जीतू पटवारी ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री कुर्सी से चिपके हुए बैठे हैं, उनको घटना वाले दिन ही मौके पर आकर परेशान लोगों से मिलना था।

जीतू पटवारी ने रेस्क्यू अभियान पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि जिस तरह यहां ताबड़तोड़ पोकलेन मशीन जमीन खोद रही है उससे लगता है कि सरकार लाशों को निकालना नहीं उन्हें दफनाना चाहती है। उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी घटना हुई है और फोरेंसिक का एक भी अधिकारी नहीं है।

एक्स पर भी लिखा 

जीतू पटवारी ने ‘एक्स’ पर लिखा कि हरदा फैक्टरी ब्लास्ट पर मुख्यमंत्री बोले, दोषियों पर ऐसी कार्रवाई की जाएगी, जो याद रहे! किसी को नहीं छोड़ेंगे! सीएम मोहन यादव जी, आपकी सुविधा के लिए पब्लिक डोमेन में आई कुछ गड़बड़ियां साझा कर रहा हूं! उम्मीद करता हूं कि ‘निष्पक्ष’ जांच में इन्हें भी पूरी ईमानदारी से, एक बार फिर शामिल किया जाएगा! जीतू पटवारी ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को टैग करते हुए सोशल मीडिया पोस्ट की। पटवारी ने पोस्ट में महत्वपूर्ण अनियमितताओं पर जोर दिया।