Wrong order issued, then revised order came out: धनराज सोलंकी को पहले बनाया CM का मीडिया सलाहकार, बाद में बनाया OSD Social Media & IT

308

Wrong order issued, then revised order came out:
धनराज सोलंकी को पहले बनाया CM का मीडिया सलाहकार, बाद में बनाया OSD Social Media & IT

 

गोपेंद्र नाथ भट्ट की रिपोर्ट

जयपुर: राजस्थान सरकार के कार्मिक विभाग ने ज़बर्दस्त गलती करते हुए गुरुवार को प्रदेश भाजपा आई टी सेल के प्रमुख धनराज सोलंकी को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का मीडिया सलाहकार नियुक्त करने का आदेश जारी कर दिया लेकिन मुख्यमंत्री कार्यालय के हस्तक्षेप से बाद में उसे बदलना पड़ा।
धनराज सोलंकी राणाराम सोलंकी के पुत्र है और जोधपुर जिले के निवासी है ।वे जोधपुर जिला देहात के महामन्त्री भी रहें है।
गुरुवार को मीडिया सलाहकार का आदेश निकलने पर सोलंकी के शुभ चिन्तकों ने उन्हें मालायें पहनाई और मुँह मीठा करा बधाई भी दे दी।

लेकिन बाद में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के निर्देश पर कार्मिक विभाग ने एक संशोधित आदेश निकालकर भाजपा के प्रदेश सोशल मीडिया के प्रमुख धनराज सोलंकी को मीडिया सलाहकार की जगह ओएसडी सोशल मीडिया के कार्य की जिम्मेदारी सौंपने की बात कही।पहले कार्मिक विभाग ने उन्हें प्रेस सलाहकार बनाने के आदेश जारी कर दिए थे। इसी आदेश को संशोधित करने के लिए एक नया आदेश जारी किया गया।
कार्मिक विभाग के संयुक्त शासन सचिव कनिष्क कटारिया द्वारा जारी संशोधित आदेश में कहा गया था कि धनराज सौलंकी की नियुक्ति फिलहाल एक साल के लिए संविदा के आधार पर ओएसडी सोशल मीडिया पद पर की गई है।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को राज्य विधान सभा में उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने वित्त मंत्री की हेसियत से प्रदेश का लेखानुदान बजट(अन्तरिम बजट ) पेश किया था लेकिन उसके बाद धनराज सोलंकी के आदेश जारी होने से अन्तरिम बजट के साथ धनराज सम्बन्धी आदेश भी सुर्ख़ियों में आ गए।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश की पिछली कांग्रेस सरकार में भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोकेश शर्मा को ओएसडी सोशल मीडिया पद पर नियुक्त किया था और दो वर्षों बाद भारतीय सूचना सेवा के अधिकारी अनुराग चतुर्वेदी को मीडिया सलाहकार बनाया था। इसके पहले वसुन्धरा राजे के कार्यकाल में महेन्द्र भारद्वाज को मीडिया सलाहकार बनाया था।
इधर चर्चा है कि मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के मीडिया सलाहकार के रूप में दिल्ली से किसी वरिष्ठ पत्रकार को लगाया जा सकता है।