PM in Jhabua : PM नरेंद्र मोदी ने कहा ‘अकेला कमल का निशान 370 पार करेगा!’

सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा '2023 में कांग्रेस की छुट्‌टी हुई, 2024 में सफाया तय!'

533

PM in Jhabua : PM नरेंद्र मोदी ने कहा ‘अकेला कमल का निशान 370 पार करेगा!’

Jhabua : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे लिए जनजातीय समाज वोटबैंक नहीं, देश का गौरव है। आपका सम्मान और विकास मोदी की गारंटी है। बच्चों और युवाओं के सपने मोदी का संकल्प है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए आपके वोट नहीं, आपकी जिंदगी मायने रखती है। मैंने आदिवासी के जीवन के लिए सिकलसेल अभियान शुरू किया। यह नीयत का ही फल है कि हमने मप्र को बीमारू राज्य से विकसित राज्य बना दिया।

IMG 20240211 WA0052

रविवार को प्रधानमंत्री झाबुआ पहुंचे। उन्होंने यहां जनजातीय सम्मेलन को संबोधित किया। इस कार्यक्रम के जरिए मोदी मिशन 2024 यानी लोकसभा चुनाव का आगाज कर रहे हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री ने सभास्थल पर रथ पर सवार होकर लोगों का अभिवादन किया। नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं झाबुआ की पावन मिट्‌टी को नमन करता हूं। झाबुआ जितना मध्यप्रदेश से जुड़ा है, उतना गुजरात से भी जुड़ा है। झाबुआ से मध्यप्रदेश और गुजरात के दिल जुड़े हुए हैं।

IMG 20240211 WA0053

कुछ लोग कह रहे हैं कि मोदी मध्यप्रदेश में झाबुआ से लोकसभा की लड़ाई का आगाज करेगा। बताना चाहता हूं कि मोदी लोकसभा प्रचार के लिए नहीं आया है। मोदी तो सेवक के तौर पर ईश्वर रूपी एमपी की जनता का आभार मानने आया है। प्रदेश ने पहले ही बता दिया है कि 2024 में 400 पार। अकेला कमल का निशान 370 पार करेगा।
उन्होंने कहा कि मैं आपको एक जड़ी-बूटी देता हूं। आपको यहां से जाकर एक ही काम करना है। पिछले तीन चुनाव में आपके यहां पोलिंग बूथ में कमल पर कितने वोट पड़े, वो निकालो। यह लिख लो कि पिछले तीन चुनाव में इस पोलिंग बूथ पर सबसे ज्यादा वोट मिले थे। फिर आप तय करना कि अब जो ज्यादा से ज्यादा वोट बूथ में मिले थे, उसमें इस बार 370 नए वोट जुड़ने चाहिए। यानी पिछले से 370 वोट ज्यादा लाना है। मोदी ने कहा कि 2023 में कांग्रेस की छुट्‌टी हुई, 2024 में सफाया तय है। कांग्रेस का एक ही काम है नफरत, नफरत और नफरत।

IMG 20240211 WA0051

सभास्थल में प्रधानमंत्री के रोड शो के लिए अस्थायी गैलरी बनाई गई। उन्होंने 7550 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी। कुछ प्रोजेक्ट का लोकार्पण किया। झाबुआ से ही खरगोन में 170 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले टंट्या मामा भील विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस में जो नेता अब थोड़े-बहुत बचे हैं, उनमें से कोई जिम्मेदारी नहीं उठाना चाहता। सुना है कि मध्यप्रदेश कांग्रेस में इन दिनों भगदड़ मची है।
कांग्रेस अब अपने पापों के दल-दल में फंस चुकी है। जितना निकलने की कोशिश करेगी, उतना ही धंसेगी। कांग्रेस के लोकल नेता भी अपने आलाकमान से कहने लगे हैं कि हम मोदी के खिलाफ वोट मांगने जाएं तो किस मुंह से जाएं? बेचारों की मुसीबत तो है’ मोदी ने कहा कि देश में जो सबसे वंचित, सबसे पिछड़े, हमारी सरकार में वे प्राथमिकता पर हैं। जो सबसे गरीब थे, आज सबसे पहले सरकार उनके लिए योजनाएं बनाती है।
उन्होंने कहा कि जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था, तब गांव-गांव घर-घर जाकर कहता था कि मुझे भिक्षा में वचन दो कि आप अपनी बेटी को पढ़ाओगे। 40-45 डिग्री तापमान, गर्म हवाओं में मैं झाबुआ के बगल में दाहोद के जंगल में छोटे गांवों में जाकर बेटियों की अंगुली पकड़कर स्कूल ले जाने का काम करता था। पीएम मोदी ने 6511.95 करोड़ के प्रोजेक्ट का लोकार्पण किया। साथ ही 1042.26 करोड़ की लागत वाले 8 प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी।