वंदे भारत के खाने में कॉकरोच मिला, रेलवे और IRCTC ने फूड कैटर्स पर लगाया जुमार्ना

531

वंदे भारत के खाने में कॉकरोच मिला, रेलवे और IRCTC ने फूड कैटर्स पर लगाया जुमार्ना

भोपाल। रेलवे में ठेकेदारो द्वारा खाना की क्वालिटी खराब देने पर रेलवे सख्त है । रानी कमलापति से जबलपुर जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस के खाने में कॉकरोच निकलने वाले मामले में रेलवे ने एक्शन लिया है। रेलवे और आईआरसीटीसी ने ठेकेदार पर जुमार्ना लगाया है। करीब 45 हजार का जुमार्ना ठेकेदार पर लगाया गया है। खाने में काकरोच मिलने की शिकायत सोशल मीडिया पर यात्री ने सीधे प्रधानमंत्री से की थी। जबलपुर के डा. शुभेंदु केशरी के खाने में काकरोच निकला था। इससे पहले भी वंदे भारत की रानीकमला पति से हजरत निजामुद्दीन जाने वाली गाड़ी में खाने में काकरोच मिलने की शिकायत मिल चुकी है।

एक फरवरी को रानीकममलापति से जबलपुर जा रही थी वंदे भारत
दरअसल, जबलपुर के रहने वाले डा. शुभेंदु केशरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 20173 में रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से जबलपुर जा रहे थे। तभी उनके खाने में काकरोच आ गया। शिकायत के बाद भोपाल और जबलपुर से लेकर मामला दिल्ली तक पहुंच गया। डा. केशरी की शिकायत के बाद रेलवे ने संज्ञान लिया बता दें कि इससे पहले भी वंदे भारत के खाने को लेकर यात्री कई बार शिकायत कर चुके हैं। बता दें कि यह घटना 1 फरवरी 2024 की है।

 IRCTC पहले ही मांग चुका है माफी

शिकायत के बाद पोस्ट पर इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉपोर्रेशन ने भी गंभीरता से लिया था और इस शिकायत पर आईआरसीटीसी की ओर से पैसेंजर को रिप्लाई करते हुए यात्रा के दौरान यात्री के अप्रयि अनुभव पर माफी भी मांगी थी। यात्री की ओर से सोशल मीडयिा एक्स पर शेयर की पोस्ट में इस थाली की तस्वीरें भी साझा की गई हैं।

ठेकेदार पर जुमार्ना लगाकर दी वार्निंग

इस घटना पर रेलवे अधिकारियों का कहना है कि इटारसी की कंपनी वंदेभारत एक्सप्रेस में खाने को सप्लाई करती है। यात्री की शिकायत पर जबलपुर मंडल ने 25 हजार और आईआरसीटीसी ने 20 हजार का जुमार्ना ठेकेदार पर लगा दिया। हालांकि कैटरिंग का ठेका अब भी उसी ठेकेदार के पास है। लेकिन ठेकेदार का वार्निंग दी गई है कि इस तरह की गलती दोबारा होने पर कंपनी का बैन कर दिया जायेगा।