VIP Culture is Over : अब राजस्थान में ट्रेफिक की लालबत्ती पर CM भी रुकेंगे, कोई VIP नहीं!

इसे वीआईपी कल्चर खत्म करने की दिशा में पहला कदम माना जा रहा!

522

VIP Culture is Over : अब राजस्थान में ट्रेफिक की लालबत्ती पर CM भी रुकेंगे, कोई VIP नहीं!

Jaipur : मुख्यमंत्री ने डीजीपी को निर्देश दिए हैं कि राज्य में अब मुख्यमंत्री का काफिला भी आम आदमी की तरह ट्रैफिक की लाल बत्ती पर रुकेगा। मुख्यमंत्री और किसी भी वीआईपी के लिए ट्रेफिक को रोका नहीं जाएगा और न मुख्यमंत्री समेत किसी भी वीआईपी को लालबत्ती क्रॉस करने की अनुमति होगी। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए राज्य में वीआईपी कल्चर को खत्म करने की दिशा में पहली बड़ी पहल की।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अब सड़क पर आम आदमी की तरह चलने का फैसला किया। उनका काफिला लाल बत्ती पर आम आदमी की तरह रुकेगा। बुधवार सुबह इसे लेकर पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए थे, अब उनके निर्देशों का पालन शुरू हो गया। ऐसा इसलिए किया गया, ताकि लोगों को मुख्यमंत्री के काफिले की वजह से परेशानी का सामना न करना पड़े।

बुधवार रात को सीएम भजनलाल शर्मा कहीं जा रहे थे, इस दौरान ओटीएस सर्किल पर आम लोगों की तरह उनकी गाड़ी रेड सिग्नल पर रुकी रही। उनकी गाड़ी के चारों ओर सिक्योरिटी के जवान मौजूद थे। मुख्यमंत्री को इस तरह लाल बत्ती पर खड़ा देख लोग भी हैरान रह गए। इस दौरान कुछ लोग मुख्यमंत्री की फोटो लेते भी नजर आए।

IMG 20240222 WA0012

डीजीपी को निर्देश दिए

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राजस्थान पुलिस महानिदेशक यूआर साहू (DGP) से बुधवार दोपहर कहा था कि उनके काफिले की वजह से ट्रैफिक नहीं रोका जाए। उन्होंने कहा कि शहर में चलने के दौरान उनके काफिले की वजह से लोगों को परेशानी होती है। लंबे समय तक लोग जाम में फंस जाते हैं। कई बार एंबुलेंस के जाम में फंसने की खबर भी सामने आती है। ऐसे में प्लान बनाकर इस पर अमल किया जाए।

मुख्यमंत्री के इस फैसले से जनता को वीआईपी के मूवमेंट के दौरान लगने वाले जाम से मुक्ति मिलेगी। पहले जाम में फंसने की वजह से गंभीर मरीजों को परेशानी होती थी। भजनलाल शर्मा की सह्रदयता और संवेदनशीलता से अब फैसला लिया गया है कि अब उनका काफिला भी लालबत्ती होने पर सड़क पर रुकेगा।

भजनलाल शर्मा की इस पहल को राजस्थान में वीआईपी कल्चर को खत्म करने की दिशा में पहला कदम बड़ा माना जा रहा है। भरतपुर के रहने वाले भजनलाल शर्मा को आम आदमी का चेहरा माना जाता है।