RGPV FD Scam: 19.48 करोड़ रुपये का घोटाला,रजिस्ट्रार निलंबित

872

RGPV FD Scam: 19.48 करोड़ रुपये का घोटाला,रजिस्ट्रार निलंबित

RGPV FD Scam: भोपाल के राजीव गांधी प्रोद्योगिकी विश्वविद्यालय (RGPV) में 19 करोड़ 48 लाख रुपए के घोटाले मामले में यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डॉ. आरएस राजपूत को निलंबित कर दिया गया है। तो वहीं उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा एवं आयुष मंत्री इन्दर सिंह परमार इस मामलें में बातचीत करने के लिए RGPV यूनिवर्सिटी पहुंचे हैं।

आपको बता दें, कि यूनिवर्सिटी (RGPV FD Scam) रिटायर्ड फायनेंस कंट्रोलर एचके वर्मा के खिलाफ कार्रवाई करेगी। साथ ही जांच के लिए तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार विभाग FIR दर्ज कराएगा।

जांच समिति बनाने के साथ ही डॉ. आरएस राजपूत को रजिस्ट्रार पद से हटा दिया गया था। उनकी जगह तकनीकी शिक्षा विभाग के एडिशनल डायरेक्टर मोहन सेन को रजिस्ट्रार बनाया गया था।

   ABVP कार्यकर्ताओं की मांग

यूनिवर्सिटी में हुए घोटाले को लेकर ABVP कार्यकर्ता लगातार आंदोलन कर रहे हैं। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सुनील कुमार गुप्ता को हटाने की मांग कर रहे हैं। कार्यकर्ताओं ने कुलपति ऑफिस के बाहर लगी प्रोफेसर सुनील कुमार की नेम प्लेट भी उखाड़ फेंकी है।

साथ ही जांच रिपोर्ट को सार्वजनिक करने की मांग पर अड़े हुए हैं। बीते दिन शनिवार को ABVP के छात्रों ने यूनिवर्सिटी के प्रभारी वीसी और रजिस्ट्रार सहित 25 लोगों को करीब 3 घंटे तक बंधक बनाकर रखा था।वहीं मामले में कुलपति को हटाने की तैयारी की जा रही है। उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार मामले में बातचीत करने के लिए RGPV विश्वविद्यालय पहुंचे। मंत्री परमार ने इस मामले में ABVP छात्रों से बातचीत की।मंत्री इंदर सिंह परमार ने बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार की आशंका जताई है। मंत्री ने कहा, कि जांच का दायरा बढ़ाया जाएगा। मामले पर आज ही FIR की जाएगी, दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही अगर कुलपति दोषी पाए गए तो उनको भी हटाया जाएगा।