CGST Raid on Imperial Golf Resort : नरोत्तम मिश्रा के बेटे के रिसोर्ट पर छापा, CGST की चोरी पकड़ी गई!

ग्वालियर के इस रिसॉर्ट में 2.5 करोड़ की टैक्स चोरी के दस्तावेज मिले!

1062

CGST Raid on Imperial Golf Resort : नरोत्तम मिश्रा के बेटे के रिसोर्ट पर छापा, CGST की चोरी पकड़ी गई!

Gwalior : केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर (CGST) के अफसरों ने सोमवार को ग्वालियर के इंपीरियल गोल्फ रिसॉर्ट पर छापा मारा। देर रात तक यहां छानबीन चली जिसमें करीब 2.5 करोड़ की जीएसटी चोरी पकड़ाई। यह रिसॉर्ट पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बेटे का है। नरोत्तम मिश्रा के बेटे अंशुमन मिश्रा और बिल्डर रोहित वाधवा की पार्टनरशिप में इस रिसोर्ट को संचालित किया जा रहा है।

नेशनल हाइवे पर बने इम्पीरियल गोल्फ रिसोर्ट पर सीजीएसटी की टीम की रातभर कार्रवाई चली। इस कार्रवाई में ढाई करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी गई। सीजीएसटी की टीम अब भी कागजों की पड़ताल में जुटी है। इंपीरियल गोल्फ रिसॉर्ट में बिलिंग में गड़बड़ी टैक्स चोरी ही नहीं, बल्कि इनपुट टैक्स क्रेडिट भी लिया जा रहा था।

WhatsApp Image 2024 03 12 at 5.53.46 PM 1

रेस्तरां और 7500 से ज्यादा के टैरिफ के रूम पर कम जीएसटी लिए जाने के साथ इन सभी के बिलिंग पर पहले से लगाए गए टैक्स को कम किया जा रहा था। रिसोर्ट में जीएसटी की टीम ने जो दस्तावेज जब्त किए, उनकी गहनता से पड़ताल की जा रही है। सोमवार रात 10 बजे से शुरू हुई कार्रवाई मंगलवार को भी जारी रही।

WhatsApp Image 2024 03 12 at 5.53.46 PM

सीएसटी की कार्रवाई अभी जारी है। पेनल्टी ब्याज का आकलन किया जा रहा है। साथ ही बिल्डर बाधवा की प्रॉपर्टी भी जीएसटी की रडार पर है। जीएसटी की स्क्रूटनी के दौरान पता चला कि ग्वालियर के इस रिसॉर्ट में सीजीएसटी के नियमों को तोड़कर टैक्स वसूली में गड़बड़ी की जा रही है। जीएसटी की टीम ने इसी आधार पर 11 अधिकारियों की टीम को कार्रवाई के लिए तैयार किया। भोपाल के अधिकारियों के साथ स्थानीय अफसर भी पहुंचे और पुलिस की मौजूदगी में पड़ताल शुरू की गई।