Forest Officials Beat up Tribals : गड्ढों से हीरे की चाल निकाल रहे आदिवासियों को वन अधिकारियों ने पीटा!

548

Forest Officials Beat up Tribals : गड्ढों से हीरे की चाल निकाल रहे आदिवासियों को वन अधिकारियों ने पीटा!

सांसद वीडी शर्मा का डीएफओ को फटकारने वाला वीडियो वायरल!

Satna : वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने आदिवासियों के साथ जमकर मारपीट की। एक आदिवासी के पैर में गंभीर चोटें आई। जिसकी शिकायत करने पीड़ित व ग्रामीण पन्ना में सांसद कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने अपनी आप बीती सुनाई। जिसके बाद सांसद वीडी शर्मा ने सतना के डीएफओ को फोन पर जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि इस मामले पर मैं मुख्यमंत्री से बात करूंगा।

WhatsApp Image 2024 03 14 at 20.30.42 1

जानकारी के अनुसार 10 मार्च को पन्ना के बृजपुर थाना क्षेत्र और सतना के बरौधा थाना क्षेत्र की बार्डर पर स्थित बृहस्पति कुंड में गहरा गांव के कुछ आदिवासी उथली हीरा खदान में छोटे-छोटे गड्ढों से हीरे की चाल निकाल रहे थे। जिसकी भनक सतना के बरौधा वनरेंज के अधिकारियों को लगी। मौके पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारियों ने गरीब आदिवासियों पर लाठी डंडे बरसाना शुरू कर दिया और करीब आधा दर्जन लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। जिसमें सलीम आदिवासी के पैर व हाथ में गंभीर चोटें आई है। बाकी सभी को भी मामूली चोटें आई है।

WhatsApp Image 2024 03 14 at 20.30.42

वन विभाग के व्यवहार से परेशान आदिवासी ग्रामीणों के साथ बुधवार को सांसद वीडी शर्मा के कार्यालय पहुंचे और मामले की शिकायत की। मौके पर उपस्थित सांसद ने गरीबों पर हुए अत्याचार को देख डीएफओ सतना को फोन लगाया और जमकर फटकार लगाई।

उन्होंने अधिकारी से कहा कि भगवान हो गए आप लोग, वन विभाग के लोग भगवान हो गए है। किसी भी गरीबों को मारेंगे। मैं जो कह रहा हूं वह नहीं सुन रहे है आप, आपका एसडीओ ठीक बता रहा है आपको, तुरंत इस मामले की जांच कराए। मैं मुख्यमंत्री से बात कर रहा हूं, यह एसडीओ कौन है इनको ठीक कर देंगे। गरीबों को मारने का किसने अधिकारी दिया है। कानूनी कार्रवाई करे आप। जिसके बाद सांसद का डीएफओ सतना को फटकार लगाने वाला वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

पन्ना के एसपी साई कृष्ण थोटा ने इस मामले पर कहा कि बृहस्पति कुंड के एरिया में सतना पुलिस व विभाग ने हीरे के अवैध खनन पर कार्रवाई की थी। जिसमें कुछ लोगों ने आवेदन दिया है कि उनको चोटें आई है। अजयगढ़ एसडीओपी को इस मामले की जांच सौंपी गई है। जांच उपरांत वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।