प्रधान आरक्षक बालमुकुंद अदम्य साहस एवं वीरता के लिए सम्मानित

639
प्रधान आरक्षक बालमुकुंद अदम्य साहस एवं वीरता के लिए सम्मानित

रतलाम से रमेश सोनी की रिपोर्ट

रतलाम: रतलाम जिले में ताल थाना क्षेत्र में पदस्थ प्रधान आरक्षक बालमुकुंद को अदम्य साहस और वीरता के लिए पुलिस अधीक्षक ने सम्मानित किया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधान आरक्षक बालमुकुंद शासकीय कार्य के लिए ताल से रतलाम आ रहे थे।दोपहर को वह बडा़यला चौरासी से एक किलोमीटर दूर रतलाम की तरफ पहुंचे ही थे कि उन्होंने देखा की फोरलेन के किनारे कुछ बदमाश एक ट्रक से भेड़ चुराकर सड़क पर गिरा रहें थे और कुछ बदमाश भेड़ों को उठा रहे थे उनके पिछे दुसरा ट्रक आ रहा था।

जिसने भेड़ उठाने वाले बदमाश को रोका तो बदमाश ट्रक वाले से हाथापाई करने लगे तभी प्रधान आरक्षक बालमुकुंद ने अपना थाना क्षेत्र नहीं होते हुए भी अकेले ही विरता का परिचय देते हुए अपनी मोटरसाइकिल सड़क के किनारे खड़ी कर बीच-बचाव करने पहुंच गए।

तभी एक बदमाश ने उन पर पत्थर फैंक कर मारा जिससे बालमुकुंद घायल हो गए फिर भी उन्होंने हार नहीं मानी और वीरता पूर्वक बदमाशों से ट्रक ड्राईवर को बचाने में लगे रहे एवं बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किया। यह देखकर वहां पर भीड़ एकत्रित होने लगी मौका देखकर बदमाश वहां से भाग गये।प्रधान आरक्षक बालमुकुंद के अदम्य साहस एवं वीरता पूर्वक कार्य के लिए पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने उन्हें दस हजार रूपए का नगद पुरूस्कार से पुरूस्कृत कर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।