Kota Coaching Hub: कोटा से छात्रा का अपहरण कर 30 लाख रुपए मांगे, हॉस्‍टल-कोचिंग संस्‍थान मालिकों का चौंकाने वाला खुलासा!

1656

कोटा से छात्रा का अपहरण कर 30 लाख रुपए मांगे, हॉस्‍टल-कोचिंग संस्‍थान मालिकों का चौंकाने वाला खुलासा!

राजस्‍थान के कोटा सेअब तक छात्रों द्वारा आत्म ह्त्या की खबरें आ रही थी .पढाई का तनाव ना झेल पाने से ये घटनाएँ हो रही थी .इस बार एक नया मामला सामने आया है जिसने सभी को  चौंका दिया . एक छात्रा के अपहरण का मामला सामने आया है। अपहरण करने वालों ने छात्रा के परिजनों को व्हाट्सएप पर मैसेज करके 30 लाख की फिरौती मांगी है। कोटा पुलिस भी छात्रा की तलाश में जुटी हुई है, मगर अभी तक उसका कोई सुराग नहीं लगा है।

 

जानकारी के अनुसार छात्रा मध्‍य प्रदेश के शिवपुरी जिले के बैराड़ की रहने वाली है। बीती रात कोटा पहुंचे छात्रा के परिजनों ने बता कि सितंबर 2023 में कोटा के सिटी मॉल के पीछे स्थित कोचिंग संस्‍थान में बेटी का दाखिला करवाया था। वह कोटा के एक छात्रावास में रहकर NEET की तैयारी कर रही थी।

चौंकाने वाली बात यह है कि छात्रावास संचालक का यह कहना है कि उसके यहां छात्रा कभी रही ही नहीं है। वहीं, कोचिंग संस्‍थान ने भी उनके पास छात्रा के एडमिशन से इनकार किया है। परिजन छात्रा के जिस संस्‍थान में दाखिले का दावा कर रहे हैं कि उस कोटा कैंपस के निदेशक दिनेश जैन का कहना है कि पुलिस ने भी पूरी जांच कर ली है। बालिका का किसी तरह का कोई एडमिशन ऑनलाइन और ऑफलाइन उनके यहां पर नहीं हुआ है।

कोटा सिटी एसपी डॉ. अमृता दुहन का कहना है कि छात्रा के अपहरण केस को लेकर पूरा अमला अलर्ट पर है। कई टीमें बनाकर मामले की जांच की जा रही है। वहीं, इस मामले में कोटा के विज्ञान नगर थाना अधिकारी सतीश चंद्र का कहना है कि परिजनों ने अभी किसी तरह की कोई रिपोर्ट नहीं दी है, लेकिन हमने जांच पड़ताल की है। परिजनों के दावा की सच्‍चाई का पता लगाया जा रहा है।

उधर, परिजनों का कहना है कि अपहरण करने वालों ने उनको व्हाट्सएप पर बेटी की फोटो भेजी है, जिसमें उसके हाथ-मुंह बंधे हुए हैं। बदमाशों ने बेटी के बदले 50 लाख रुपए की डिमांड की है। जिन नंबरों से मैसेज आया है। पुलिस उस नंबरों की पड़ताल कर रही है।