Assault with Mumbai Devotees in Ujjain : उज्जैन में मुंबई के श्रद्धालुओं के साथ मारपीट, 4 घायल!

फूल प्रसादी वालों की गुंडागर्दी, प्रशासन ने जेसीबी चलाकर 40 दुकानें तोड़ी!

3023

Assault with Mumbai Devotees in Ujjain : उज्जैन में मुंबई के श्रद्धालुओं के साथ मारपीट, 4 घायल!

Ujjain : काल भैरव मंदिर में वाहन पार्किंग को लेकर फूल प्रसादी बेचने वालों और श्रद्धालुओं के बीच मारपीट हो गई। इसमें मुंबई से आए चार श्रद्धालुओं को चोट आई। एक घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। प्रशासन ने घटना के बाद कई दुकानों को तोड़ दिया। जानकारी के अनुसार महाकालेश्वर मंदिर और काल भैरव मंदिर में फूल-प्रसादी बेचने वाले बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के साथ हमेशा गुंडागर्दी कर जबरन सामान बेचने की कोशिश करते हैं।

आज फिर काल भैरव मंदिर के बाहर फूल प्रसादी की दुकान लगाने वालों ने मुंबई से काल भैरव मंदिर में दर्शन करने आए श्रद्धालुओं के साथ दुकान के सामने वाहन पार्किंग करने की बात को लेकर मारपीट की। मारपीट में घायल हुए मुंबई के वकील को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा कि दूसरे पक्ष का राजा भाटी नाम का युवक भी घायल हुआ हैं। जिसका पुलिस ने मेडिकल चेकअप कराया है।

भेरूगढ़ पुलिस मामले की जांच कर रही है। एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि श्रद्धालुओं के साथ मारपीट करने वाले राजा भाटी नामक युवक के खिलाफ सख्त धाराओं में मामला दर्ज कर जिला बदर की कार्रवाई की जा रही है। दोपहर को प्रशासनिक अमले ने कार्यवाही करते हुए काल भैरव मंदिर क्षेत्र में अवैध रूप से अतिक्रमण कर लगाई फूल-प्रसादी की 40 से ज्यादा दुकानों को जेसीबी चलाकर हटा दिया। कलेक्टर ने भी घटना की जानकारी देते हुए बताया कि प्रशासन ने कार्रवाई की है। आगे ऐसी घटना न हो, इस पर नजर रखी जाएगी।

 

मुंबई से आई वकील फैमिली से विवाद 

मुंबई में रहने वाले वकील अमरदीप भट्टाचार्य बोरीवली वेस्ट के रहने वाले हैं। उनकी और उनके भाई की फैमिली रविवार सुबह महाकाल मंदिर में भस्म आरती में शामिल हुई। इसके बाद सभी 8 लोग मैजिक गाड़ी हायर करके काल भैरव मंदिर पहुंचे थे। परिवार की सेजल भट्‌टाचार्य ने बताया कि हमारी गाड़ी में जबरन प्रसाद का पैकेट डालकर पैसे मांगे। हमने उन लोगों से कहा कि हम दर्शन कर चुके हैं, इसलिए प्रसाद नहीं लेना।

दुकानदार राजा भाटी ने 200 रुपए की मांग की। बोला कि यहां गाड़ी लगाई है, तो प्रसाद भी लो, तभी आगे जाने देंगे। उसने जबरदस्ती हमारी गाड़ी के अंदर प्रसाद फेंक दिया। 60 से 70 लोगों ने हमारी गाड़ी घेर ली। गाड़ी के ड्राइवर कमल कुमार को धमकाया। भाभी को बाल से खींचकर बाहर निकाला। उनके कपड़े फट गए। बच्चियों को गलत तरीके से टच किया।

अस्पताल में भी धमकाने पहुंच गए

आरोपी परिवार को अस्पताल नहीं जाने दे रहे थे। किसी तरह मैजिक ड्राइवर कमल कुमार उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे। आरोपी भी पीछे से जिला अस्पताल पहुंच गए और पुलिस की मौजूदगी में ही परिवार को धमकाया। उज्जैन एसपी प्रदीप शर्मा का कहना है कि घटना में राजा भाटी को हिरासत में ले लिया गया है। उसे भी चोट लगी है।